trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02020919
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Noida Bank Fraud Case: मां और पत्नी के बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपये किए ट्रांसफर, फ्रॉड कर फरार हुआ बैंक सहायक मैनेजर

Noida Bank Fraud Case: नोएडा के साउथ इंडियन बैंक के एक सहायक बैंक मैनेजर ने बैंक के 28 करोड़ रुपये अपनी माँ और पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए. फ्रॉड करने बाद से ही बैंक कर्मी परिवार सहित फरार है....  

Advertisement
Noida Bank Fraud Case
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Dec 21, 2023, 01:48 AM IST

Noida Bank Fraud Case: नोएडा के जाने माने साउथ इंडियन बैंक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यह धोखाधड़ी किसी और ने नहीं बल्कि बैंक के ही कर्मचारी ने की है.  बैंक के सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा ने बैंक के करीब 28 करोड़ रुपये अपनी पत्नी भूमिका शर्मा और माँ सीमा शर्मा के बैंक खाते में ट्रांसफर कर  दिए. उसके बाद बैंक का यह अधिकारी परिवार के साथ फरार हो गया है.  इस मामले में अब बैंक प्रबंधन ने नोएडा पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है.

दरअसल बैंक के पैसे अपने परिवार वालों  के खाते में ट्रांसफर करने के बाद सहायक मैनेजर गायब हो गया था. उसके बाद बैंक ने अपने स्तर पर छानबीन की तो मामला साफ हो गया कि बैंक के पैसे, बैंक के ही कर्मचारी ने हड़पने की कोशिश है. यह कोई छोटी मोटी रकम नहीं बल्कि लगभग 28 करोड़ का मामला है.

बैंक फ्रॉड के इस मामले में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक थाना सेक्टर 24 क्षेत्र में स्थित साउथ इंडियन बैंक में राहुल शर्मा सहायक बैंक प्रबंधक पद पर तैनात थे, कुछ दिन पहले राहुल ने बैंक के 28 .7 करोड़ रूपए अपने परिवार वालों के खाते में ट्रांसफर किये. परिवार वालों के अलावा कुछ पैसे प्राइवेट संस्थानों के बैंक खातों में भी भेजे गए हैं. इस धोखाधड़ी की शिकायत बैंक के प्रबंधक रेनिजीत आर नायक ने थाना सेक्टर-24 को लिखित रूप में दी है  जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. फिलहाल बैंक का यह फ्रॉड अधिकारी अपने पूरे परिवार के साथ गायब है और पुलिस उसे ढूंढने में लगी है.

डीसीपी ने कहा चल रही है जांच 
इस मामले पर डीसीपी नोएडा हरिश्चंद्र ने मीडिया को मामले की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि साउथ इंडियन बैंक के सीनियर अधिकारी  आर नायक के द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है कि उनके बैंक के ही एक कर्मचारी ने पैसे अपनी पत्नी मां के साथ पैसे दूसरे  प्राइवेट संस्थानों के एकाउंट में भी ट्रांसफर किए है. गबन के इस मामले की गहनता से पूरी जांच की जा रही है.

Read More
{}{}