trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02064441
Home >>New Jobs

UP Police Bharti 2024: कांस्टेबल भर्ती में आवेदन के दौरान की गलती सुधारने का आखिरी मौका, इस लिंक से डायरेक्ट करें त्रुटि सुधार

UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है. 17 जनवरी यानी आज से यूपीपीआरपीबी की ओर से करेक्शन विंडो को ओपन दिया गया है. जिससे ऑनलाइन त्रुटियों को सुधारा जा सकता है. 

Advertisement
UP Police Bharti 2024: कांस्टेबल भर्ती में आवेदन के दौरान की गलती सुधारने का आखिरी मौका, इस लिंक से डायरेक्ट करें त्रुटि सुधार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 17, 2024, 07:03 PM IST

UP Police Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इसके बाद आज यानी 17 जनवरी से यूपी पुलिस भर्ती के लिए करेक्शन विंडो लिंक भी खुल गया है. जिन उम्मीदवार से फॉर्म भरते समय कोई गलत डिटेल भर गई हो, वह इसमें सुधार कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करना होगा. नीचे इसका डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है. 

20 जनवरी तक खुलेगी करेक्शन विंडो
बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती के लिए करेक्शन विंडो 20 जनवरी 2024 तक खुली रहेगी. उम्मीदवार करेक्शन के दौरान अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी को चेंज नहीं कर सकते हैं. करेक्शन विंडो बंद होने के बाद कैंडिडेट अप्लीकेशन में सुधार नहीं कर पाएंगे. बता दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख भी 20 जनवरी 2024 है. जो उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को पूरा करेंगे, उनको लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

60 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती
बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के  जरिए 60 हजार से ज्यादा पदों को भरा जाएगा. आरक्षी भर्ती 2023 के आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी थी. जबकि आवेदन में त्रुटियों में संशोधन, शुल्क जमा करने और अन्य अनिवार्यताओं को पूरा करने के लिए समयसीमा 18 से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी गई है. ज्यादा जानकारी अभ्यर्थी uppbpb.gov.in पर जाकर ले सकते हैं. 

इलाहाबाद हाईकोर्ट में एडवोकेट के पदों पर भर्ती शुरू, मिलेगी 1.94 लाख तक सैलरी

18 फरवरी को एग्जाम प्रस्तावित
डिजिलॉकर के जरिए अपलोड डॉक्यूमेंटेशन की आखिरी तारीख 20 जनवरी 2024 है. आवेदन के दौरान डिजिलॉकर पर उपलब्ध दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड किया जा सकता है.  साधारण तौर पर भी स्कैन्ड डॉक्यूमेंट भी स्वीकार किए जाएंगे. ऐसे में इसे रद्द नहीं किया जाएगा. बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 18 फरवरी को प्रस्तावित है, इसमें करीब 31 लाख युवाओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. 

अप्लीकेशन करेक्शन विंडो पर डायरेक्ट जाने के लिए यहां क्लिक करें

अग्निवीर वायु भर्ती के लिए आवेदन शुरू,agnipathvayu.cdac.in पर जाकर फटाफट करें अप्लाई

 

Read More
{}{}