Home >>New Jobs

BHU Vacancy: बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के स्कूलों में टीजीटी-पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्ती, ऐसे करें फटाफट आवेदन

BHU Vacancy: पूरे विश्व में प्रसिद्ध उत्तर प्रदेश के काशी स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ( BHU ) ने प्रदेश के शिक्षकों के लिए एक बहुत अच्छा तोहफा देते हुए यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त स्कूलों के लिए शिक्षकों के लिए भर्ती निकाली है. बीएचयू के अनुसार ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Advertisement
BHU
Stop
Rahul Mishra|Updated: Jul 03, 2024, 04:35 PM IST

BHU Recruitment: पूरे विश्व में प्रसिद्ध उत्तर प्रदेश के काशी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय ( BHU ) ने प्रदेश के शिक्षकों के लिए एक बहुत अच्छा तोहफा देते हुए यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त स्कूलों के लिए शिक्षकों के लिए भर्ती निकाली है. बीएचयू द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सेंट्रल हिंदू बॉयज स्कूल, सेंट्रल गर्ल्स हिंदू स्कूल और श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय में प्राइमरी टीचर (PRT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के साथ प्रिंसिपल के कुल मिलाकर 48 पदों पर भर्ती निकाली गई है. 

कब कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
बीएचयू द्वारा अधिसूचना जारी हो जाने के बाद आवोदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धारित आखिरी तारीख 12 जुलाई 2024 तक अपना आवोदन पत्र ऑनलाइन मोड में जमा कर सकते हैं. आवोदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को BHU की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. होम पेज खुलने के बाद भर्ती सेक्शन में जाकर वहां पर दिए गए लिंक से आवेदन कर सकते हैं.

 आवेदन करने के लिए लिंक 

पात्रता
जारी की गई भर्ती अधिसूचना के अनुसार प्राइमरी टीचर पदों के लिए उम्मीदवारों को सीनियर सेकेंडरी ( और समकक्ष ) की परीक्षा में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों से पास होने के साथ प्राथमिक शिक्षा में 2 साल का डिप्लोमा या फिर 4 साल का बीएलएड कोर्स किया हो. बाकी अन्य पदों की भर्ती के लिए जरूरी योग्यता और अन्य जानकारी के लिए भर्ती की अधिसूचना को यहां देखें. 

अधिसूचना लिंक

फीस
उम्मीदवारों को आवेदन करने के दौरान विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित ग्रुप ए पदों के 1000 रुपये फीस और ग्रुप बी पदों के लिए 500 रुपये फीस का ऑनलाइन भुगतान करना होगा. लेकिन ध्यान रहे कि SC, ST, PwBD वर्गों के उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है. 

यह भी पढ़ें - इस तारीख से शुरू होंगे IIT बीएचयू के रजिस्ट्रेशन,नए सत्र स्टार्ट होने की भी आ गई डेट

यह भी पढ़ें - सावन में काशी विश्वनाथ को छू नहीं पाएंगे भोलेनाथ के भक्त,मंदिर प्रशासन ने लिया फैसला

{}{}