trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02062738
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Noida News: अब चुटकी बाजते ही नोएडा से दिल्ली, यमुना पुस्ते को चौड़ा कर बनेगा एक्सप्रेसवे प्लान तैयार

Noida News: नोएडा में यमुना पुस्ते पर सेक्टर-94 कालिंदी कुंज से ग्रेटर नोएडा तक बनने वाले एक्सप्रेसवे को बनाने के लिए प्राधिकरण फिजिबलिटी रिपोर्ट तैयार कर रहा है. इस सप्ताह यह रिपोर्ट एनएचएआई को भेज दी जाएगी.
 

Advertisement
Noida News: अब चुटकी बाजते ही नोएडा से दिल्ली, यमुना पुस्ते को चौड़ा कर बनेगा एक्सप्रेसवे प्लान तैयार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 16, 2024, 04:48 PM IST

Noida News: दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही यहां के रहने वाले लोगों को एक और एक्सप्रेस वे का की सौगात मिल सकती है. नोएडा प्राधिकरण यमुना पुस्ते पर सेक्टर-94 कालिंदी कुंज से ग्रेटर नोएडा तक एक्सप्रेसवे बनाने जा रहा है. इसके लिए प्राधिकरण ने फिजिबलिटी रिपोर्ट तैयार कर ली कर ली है. इस सप्ताह इस रिपोर्ट को  एनएचएआई भेंज दिया जाएगा. बताते चलें कि यमुना पुस्ते को चौड़ा करके इसके ऊपर एलिवेटिड रोड भी बनाया जा सकता है. 

नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ संजय खत्री ने बताया कि यह रिपोर्ट इस सप्ताह एनएचएआई को भेज दी जाएगी. यहां एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा या यमुना पुस्ते को चौड़ा किया जाएगा, यह फैसला एनचएआई को लेना है. इस योजना के तहत यमुना पुस्ते को ग्रेटर नोएडा और  यमुना एक्सप्रेसवे से जोड़ने का काम किया जाएगा. जल्द ही इसका काम भी शुरू हो सकता है. इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई है. नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ की अध्यक्षता में गठित समिति ने पिछले महीने मौके पर जाकर सर्वे किया था. इसके बाद एसीईओ ने इस प्रस्तावित परियोजना को लेकर व्यावहारिकता रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे. 

यह भी पढ़े- Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर का ये मॉडल ताजमहल से भी खूबसूरत, सोने-चांदी और हीरों से करोड़ों में हुआ तैयार

Read More
{}{}