trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01595334
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

Varanasi: माता पार्वती का गौना लेकर विश्वनाथ निकले भोले शंकर, खूब बजे ढोल नगाड़े, भक्तों ने खेली जमकर होली

रंगभरी एकादशी (Rangbhari ekadashi 2023)  के मौके पर भगवान शिव शंकर माता पार्वती का गौना लेकर श्री काशी विश्वनाथ पहुंचे. इस शुभ अवसर पर भक्तों ने उनके साथ खूब धूमधाम से होली खेली. माता पार्वती के गौने के दौरान ढोल नगाड़े के साथ-साथ खूब जश्न मनाया गया.

Advertisement
Varanasi: माता पार्वती का गौना लेकर विश्वनाथ निकले भोले शंकर, खूब बजे ढोल नगाड़े, भक्तों ने खेली जमकर होली
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 04, 2023, 02:32 AM IST

वाराणसी: रंगभरी एकादशी (Rangbhari ekadashi 2023)  के मौके पर भगवान शिव शंकर माता पार्वती का गौना लेकर श्री काशी विश्वनाथ पहुंचे. इस शुभ अवसर पर भक्तों ने उनके साथ खूब धूमधाम से होली खेली. माता पार्वती के गौने के दौरान ढोल नगाड़े के साथ-साथ खूब जश्न मनाया गया. आज का नजारा देखकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए.

शिव पार्वती राजसी रूप में देंगे दर्शन 
विश्वनाथ गली में महंत आवास से लेकर मंदिर परिसर तक 15 मिनट की भव्य शोभायात्रा निकाली गई. काशी की गलियों में मथुरा से लाए सब्जी वाले रंगों, अबीर और गुलाल से होली खेली गई.अब शिव शंकर और माता गौरा अपने भक्तों को राजसी स्वरूप में दर्शन देंगे.  

नाच गाने के साथ किया तांडव 
शिवरात्रि के बाद रंगभरी एकादशी के मौके पर माता पार्वती का गौना लेकर भगवान शिव शंकर काशी विश्वनाथ के लिए निकले.  इस दौरान सभी बरातियों ने जमकर नाच गाना और तांडव किया. आपको बता दें कि शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालुओं से संयम बरतने की अपील की गई थी. 

हरिश्चंद्र घाट और मणिकर्णिका घाट पर खेली जाएगी प्रसिद्ध होली 
इस पावन मौके पर विश्व प्रसिद्ध चिता भस्म होली खेली जाएगी.  आज हरिश्चंद्र घाट पर तो कल मणिकर्णिका घाट पर इस अदबुद्ध होली का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान जलती हुई राख शरीर पर लपेटे जाएंगे और साथ नरमुंड पहनकर घाटों पर अदबुद्ध तांडव देखने का मौका मिलेगा.

Read More
{}{}