trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01657584
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

नगर निगम ही नहीं, नगरपालिका चुनाव में भी उतरेगी बीजेपी के सांसद-मंत्रियों की फौज, योगी भी करेंगे धुआंधार प्रचार

UP Nikay Chunav 2023: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में यूपी निकाय चुनाव को लेकर हलचल बढ़ने लगी है. इस चुनाव प्रचार को लेकर पार्टी ने अपनी पूरी रणनीति तैयार कर ली है. तय रणनीति के तहत बड़े नेता, मंत्री और सांसद भी प्रचार कार्य में बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे. संभावना है कि मेयर सीटों पर सीएम योगी प्रचार कर सकते हैं. 

Advertisement
UP Nagar Nikay Chunav 2023 (फाइल फोटो)
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 18, 2023, 11:50 AM IST

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने प्रचार अभियान की रूपरेखा को तय कर लिया है. इसके तहत गांव-गांव और गली-गली सरकार के किए कामों को पहुंचाया जाएगा और इस काम की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम, केंद्रीय मंत्री के साथ ही जनप्रतिनिधियों को दी गई है. नगर निगम ही नहीं बल्कि नगरपालिका चुनाव में पार्टी के बड़े नेता, मंत्री और सासंदों की पूरी फौज प्रचार अभियान में हिस्सा लेगी. 

बीजेपी अपनी चुनावी रणनीतियों को लेकर सजग है. नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी के प्रचार अभियान से जुड़ी कुछ खास बातों पर गौर करते हैं. पार्टी का प्रचार त्रिस्तरीय होगा. प्रदेश मुख्यालय, क्षेत्रीय मुख्यालय और इसके बाद जिला मुख्यालय के स्तर पर प्रचार अभियान को संपन्न कराया जाएगा. पार्टी किसी नेता या मंत्री के कार्यक्रम को एक तय रणनीति और जरूरत के मुताबिक ही तय करेगी.  

मंत्री सांसद भी प्रचार अभियान में लेंगे हिस्सा 
बताया जा रहा है कि मंत्रियों के साथ साथ सांसद और विधायकों को भी प्रचार अभियान में लगाया जाएगा. प्रचार कार्य में प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रिय पदाधिकारी, जिला पदाधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा. नगर पालिका परिषदों में भी मंत्री और बड़े नेता प्रचार करेंगे, ऐसा करने की मांग प्रत्याशियों की तरफ से ही की गई थी. ताकि मतदाताओं पर इसका कुछ खास असर पड़ सके. 

सीएम योगी भी कर सकते हैं प्रचार 
ध्यान देने वाली बात ये है कि प्रदेश, क्षेत्रीय और जिला मुख्यालयों पर बीजेपी का कैंपेन होगा. प्रभार वाले जिलों में मंत्रियों और पदाधिकारियों के दौरे भी कराए जाएंगे, यहां तक की दौरा करने की शुरुआत भी हो चुकी है. ऐसी भी संभावना है कि मेयर सीटों के साथ ही कुछ नगर पालिकाओं में सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रचार कर सकते हैं. 

वहीं पंचायतों में बड़े नेताओं और मंत्रियों को प्रचार के लिए तभी भेजा जाएगा जब उनका तय जगह पर जाना बहुत जरूरी न हो जाए. इसके पीछे की रणनीति ये होगी कि किसी तरह की परेशानी अगर सामने आती है तो वहां के स्थानीय नेता और वहां के विधायक ज्यादा आसानी से उन परेशानियों को निपटा सकेंगे. 

भूपेंद्र चौधरी ने किया था जीत का दावा 
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी हाल ही में कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के जिला अध्यक्ष इसके अलावा जिला प्रभारी, क्षेत्र के पदाधिकारी और प्रदेश पदाधिकारियों संग बीजेपी कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के हेड ऑफिस में बैठक के लिए पहुंचे थे. भूपेंद्र चौधरी ने तब दावा किया था कि नगर निगम, नगर पंचायत के साथ ही नगर पालिका चुनावों में  भाजपा की जीत होगी. तब उन्होंने कहा था कि नगर पालिका परिषद, पंचायत में पार्टी  सिंबल के साथ चुनाव लड़ेगी. बीजेपी इस बार पिछले चुनाव से अच्छा करेगी. 

यह भी पढ़ें- UP Nikay Chunav 2023 : BJP ने दो मुस्लिमों को टिकट देकर विरोधियों को चौंकाया, यूपी नगर निकाय चुनाव में बदली रणनीति

यह भी पढ़ें- UP Nikay Chunav 2023: नगर निगम चुनाव के नामांकन के लिए अयोध्या में तैयारी पूरी, कमर कस चुके हैं प्रत्याशी

 

Read More
{}{}