trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01660422
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

Nikay Chunav 2023: चंदौसी निकाय चुनाव में निर्दलीय बिगाड़ेंगे सपा-बीजेपी का खेल, दांव पर शिक्षा मंत्री की साख

Nikay Chunav 2023:  चन्दौसी निकाय, यूपी सरकार में शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का विधानसभा क्षेत्र है, इसलिए चन्दौसी निकाय के चुनाव पर लोगों की खास नजर है.चन्दौसी नगर पालिका अध्यक्ष पद की सीट महिला आरक्षित है....

Advertisement
Nagar Nikay Chunav 2023
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Apr 20, 2023, 11:19 AM IST

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का ऐलान होने के बाद संभल जनपद में भी निकायों में शहर की सरकार बनाने के लिए चुनाव का बिगुल बज गया है. जिले में चन्दौसी निकाय, यूपी सरकार में शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का विधानसभा क्षेत्र है, इसलिए चन्दौसी निकाय के चुनाव पर लोगों की खास नजर है.चन्दौसी नगर पालिका अध्यक्ष पद की सीट महिला आरक्षित है.

निकाय के मैदान में ये उम्मीदवार
बीजेपी ने पिछड़ों और ब्राह्मण को साधने के लिए चन्दौसी में प्रियंका शर्मा को मैदान में उतारा है. प्रियंका शर्मा के पति यादव हैं. समाजवादी पार्टी से खदीजा वारसी ,कांग्रेस से डौली वार्ष्णेय हैं. निर्दलीय उम्मीदवार लता वार्ष्णेय भी निकाय चुनाव के मैदान में है.।चंदौसी निकाय में 100891 मतदाता है जो की शहर की सरकार बनाने के लिए 4 मई को मतदान करेंगे.

चन्दौसी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष का ताज किस पार्टी के उम्मीदवार के सिर सजेगा , जनता का क्या मूड है ,जनता किसको चुनेगी , क्या है शहर की जनता के मुद्दे और उम्मीदवार वोट के लिए जनता से क्या वादे कर रहे हैं यह जानने के लिए जी मीडिया की टीम ने चन्दौसी की जनता और शहर की सरकार बनाने के लिए चुनावी युद्ध लड़ रहे उम्मीदवारों से बातचीत की.

Atiq Ahmed Murder: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अतीक-अशरफ की हत्या का मामला, याचिका में एक्सपर्ट कमेटी बनाकर जांच की मांग

2017 में बीजेपी की जीत
चन्दौसी शहर को मिनी वृंदावन भी कहा जाता है, वर्ष 2012 में समाजवादी पार्टी की रेनू कुमारी का नगर पालिका की अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा रहा था, लेकिन 2017 में बीजेपी की इंदु रानी ने सपा की रेनू कुमारी को पराजित कर चंदोसी नगर पालिका की कुर्सी हासिल की थी.

इस बार चन्दौसी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन की कुर्सी के दावेदारों में बीजेपी की प्रियंका शर्मा, समाजवादी पार्टी की खदीजा वारसी और कांग्रेस की डॉली वार्ष्णेय समेत निर्दलीय उम्मीदवार लता वार्ष्णेय मैदान में हैं.  अधिकाश मतदादाताओं ने शहर के विकास और पालिका को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने के मुद्दे पर वोट देने की बात कही. जनता निवर्तमान चेयरमेन इंदु रानी के कार्यकाल में शहर के विकास के लिए कार्यों की अनदेखी पालिका में भ्रष्टाचार से नाराज दिखाई दी जिसका खामियाजा बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका शर्मा को उठाना पड़ सकता है. 

समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार खदीजा वारसी मुस्लिम वोट और कोरोना काल में की गई लोगों की बड़ी मदद के आधार पर अपनी जीत निश्चित मान रही हैं. लेकिन जनता के मूड के अनुसार निर्दलीय उम्मीदवार समाजसेवी लता खिलाड़ी सपा और बीजेपी की जीत का खेल बिगाड़ सकती है. क्योंकि जनता का रुझान निर्दलीय उम्मीद वार की और अधिक दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से चंदोसी में निकाय चुनाव की जंग त्रिकोणीय होने के पूरे आसार हैं. 

लेकिन यूपी सरकार में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी की प्रतिष्ठा चन्दौसी  पालिका के निकाय चुनाव पर लगी हुई है इसलिए बीजेपी उम्मीदवार की जीत के लिए पार्टी समर्थक जीत के लिए पूरा दम खम लगा रहे हैं.

UP Bypolls 2023: सपा ने जारी की छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, शिवपाल को जगह, आजम-रामगोपाल का नाम गायब

Watch: जिस पिस्टल से असद अहमद ने उमेश पाल पर चलाई थी गोली, उसे चेक करते हुए असद का वीडियो आया सामने

 

Read More
{}{}