trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01421393
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

निकाय चुनाव 2022 के पहले मायावती को बुंदेलखंड में लगा बड़ा झटका,कई नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Nagar Nikaay Chunaav 2022: बसपा पार्टी के झांसी मंडल प्रभारी मोहन लाल रैक्यवार का कहना है कि जिला स्तरीय पार्टी में गुटबाजी और पिछड़ा वर्ग के लोगों की लगातार उपेक्षा किया जा रहा है

Advertisement
निकाय चुनाव 2022 के पहले मायावती को बुंदेलखंड में लगा बड़ा झटका,कई नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 02, 2022, 11:32 AM IST

Nagar Nikaay Chunaav 2022: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 को लेकर प्रदेश में चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं. प्रदेश के सभी राजनीतिक दल लोकल स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में जुट गए हैं. इसी बीच बहुजन समाज पार्टी को ललितपुर जिले में बड़ा झटका लगा है. जिले में करीब 3 दशकों से पार्टी में कार्य कर रहे पिछड़े वर्ग के नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है.बसपा के झांसी मंडल प्रभारी मोहन लाल रैक्यवार, पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश कुशवाहा, सहित कई लोगों ने पार्टी की नीतियों से नाराज होकर पार्टी को छोड़ दिया है.

बसपा पार्टी के झांसी मंडल प्रभारी मोहन लाल रैक्यवार का कहना है कि जिला स्तरीय पार्टी में गुटबाजी और पिछड़ा वर्ग के लोगों की लगातार उपेक्षा किया जा रहा है. साथ ही  पार्टी जिस तरह पहले महापुरुषों की विचारधारा से कार्य कर रही थी. अब वह भटक गयी है, जिसके चलते उन्होने अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

गौरतलब है कि राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने हालही में 36 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने मतदाता सूची की तैयारियों के बारे में जिलाधिकारियों से जानकारी ली. उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए.निर्वाचन आयुक्त ने कहा था कि अधिकारी खुद इसका संज्ञान लें और कहीं भी मतदाता सूची में गड़बड़ी मिली तो इसके जिम्मेदार उस जिले के उच्च अधिकारी होंगे. 

निर्वाचन अधिकारी ने कहा उच्चाधिकारी अपने क्षेत्रों का दौरा कर खुद मतदाता सूची का भौतिक सत्यापन करें। प्रतिदिन मतदाता सूची की प्रगति की समीक्षा जिलाधिकारी स्वयं करें। वीडियो कांफ्रेंसिंग में सहारनपुर, पीलीभीत, बदायूं, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, ललितपुर, बांदा, फतेहपुर, प्रयागराज, रायबरेली, सीतापुर, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, श्रावस्ती, गोंडा, बरेली, शाहजहांपुर, फर्रूखाबाद, इटावा, जालौन, झांसी, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, उन्नाव, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, अंबेडकरनगर, बहराइच, बलरामपुर व संत कबीर नगर के जिलाधिकारी शामिल हैं. 

1 से 4 नवंबर तक ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन 
निर्वाचन आयुक्त के मुताबिक, एक से सात नवंबर के बीच दावे व आपत्तियां प्राप्त किए जाएंगे. आठ से 12 नवंबर के बीच दावे व आपत्तियों का निस्तारण होगा. 14 से 17 नवंबर तक पूरक मतदाता सूची तैयार कर उन्हें मूल सूची में शामिल किया जाएगा. 18 नवंबर को अंतिम मतदाता सूची जारी कर दी जाएगी. इसके अलावा 1 से 4 नवंबर तक वोटर लिस्ट में ऑनलाइन नाम दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए आपको आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  http://sec.up.nic.in पर अप्लाई करना होगा. 

Read More
{}{}