trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01659996
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

रामपुर की स्‍वार और मीरजापुर की छानबे सीट पर अपना दल और कांग्रेस ने उतारे प्रत्‍याशी, देखें उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट

UP By Election :  मीरजापुर के छानबे विधानसभा और रामपुर की स्‍वार विधानसभा में उपचुनाव होने हैं. बसपा ने उपचुनावों में हिस्‍सा न लेने का फैसला किया है. वहीं, भाजपा ने दोनों सीटों को अपने सहयोगी दल अपना दल (एस) को दिया है.  10 मई को मतदान डाले जाएंगे.

Advertisement
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 19, 2023, 11:36 PM IST

UP By Election : यूपी में निकाय चुनाव के साथ उप चुनाव भी हो रहे हैं. मीरजापुर के छानबे विधानसभा और रामपुर की स्‍वार विधानसभा में उपचुनाव होने हैं. बसपा ने उपचुनावों में हिस्‍सा न लेने का फैसला किया है. वहीं, भाजपा ने दोनों सीटों को अपने सहयोगी दल अपना दल (एस) को दिया है. बुधवार को अपना दल (एस) ने दोनों उपचुनाव के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी. वहीं, कांग्रेस ने भी छानबे सीट से अपना प्रत्‍याशी मैदान में उतार दिया है. 10 मई को मतदान डाले जाएंगे. 

कांग्रेस ने अजय कुमार को बनाया प्रत्‍याशी 
बता दें कि मीरजापुर की छानबे विधानसभा सीट अनुसूचिव जाति के लिए आरक्षित है. यहां से कांग्रेस ने अजय कुमार को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, अपना दल (एस) ने छानबे सीट से रिंकी कोल को प्रत्‍याशी बनाया है तो वहीं स्‍वार सीट से शफीक अहमद को चुनाव मैदान में उतारा है. अपना दल (एस) के राष्ट्रीय सचिव मुख्यालय मुन्नर प्रजापति ने यह जानकारी दी है. 

नामांकन में अनुप्रिया पटेल रहेंगी मौजूद 
माना जा रहा है कि रिंकी कोल कल यानी 20 अप्रैल को नामांकन करेंगी. बताया गया कि उनके नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और मीरजापुर के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी साथ मौजूद रहेंगे. बता दें कि यह सीट उनके पति राहुल प्रकाश कोल के निधन के बाद खाली हो गई थी. वर्तमान में रिंकी कोल जिला पंचायत सदस्य हैं. छानबे विधानसभा सीट के लिए बुधवार को समाजवादी पार्टी की कीर्ति कोल ने दो सेट और कांग्रेस के अजय कुमार ने एक सेट में नामांकन किया. 

अब तक 16 संभावित दावेदार 
इसके अलावा शिवपूजन ने राष्ट्रीय समाज पक्ष एवं जितेंद्र कुमार ने भारतीय मानव समाज पार्टी के टिकट पर नामांकन किया है. वहीं, सर्वेश जे कनौजिया ने निर्दल के रूप में नामांकन कर चुके हैं. विधानसभा उपचुनाव में अब तक 16 संभावित दावेदार नामांकन पत्र ले चुके हैं. बुधवार को भी एक निर्दल उम्मीदवार ने नामांकन पत्र लिया है. पहले दिन गुरुवार को 7 ने नामांकन पत्र लिया था. शनिवार को 4 तथा सोमवार को 2 लोगों ने नामांकन पत्र लिया था. 

WATCH: सूर्य ग्रहण के दौरान करें ये उपाय, बनेंगे बिगड़े काम

Read More
{}{}