trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01457454
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

UP Nagar Nikay Chunav 2022: पांच लाख में बिक रहा बसपा का टिकट, पार्टी के बड़े नेता ने लगाए गंभीर आरोप

 Nagar Nikay Chunav 2022: शाहबानो बेगम की ओर से बसपा प्रमुख को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कानपुर देहात के पूर्व पार्टी जिला अध्यक्ष की ओर से पिछले काफी समय से लेनदेन को लेकर परेशान किया जा रहा है. 

Advertisement
UP Nagar Nikay Chunav 2022: पांच लाख में बिक रहा बसपा का टिकट, पार्टी के बड़े नेता ने लगाए गंभीर आरोप
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 25, 2022, 03:58 PM IST

श्याम तिवारी/कानपुर: यूपी नगर निकाय चुनाव 2022 से ठीक पहले बसपा में खलबली मच गई है. बीएसपी में पैसे लेकर टिकट देने का मामला सामने आया है. एक बार फिर से लेनदेन के मामले को लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती से शिकायत की गई है.  कानपुर देहात के डेरापुर तहसील के अकरू गांव की शाह बानो बेगम ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती को पत्र लिखा है. मायावती से पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष पर टिकट दिलवाने के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगाया है. शाह बानो बेगम ने टिकट दिलाए जाने को लेकर 5 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया है. 

शाहबानो बेगम ने पत्र लिख की शिकायत 
शाहबानो बेगम की ओर से बसपा प्रमुख को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कानपुर देहात के पूर्व पार्टी जिला अध्यक्ष की ओर से पिछले काफी समय से लेनदेन को लेकर परेशान किया जा रहा है. पूर्व जिलाध्यक्ष ने अध्यक्ष रहते हुए टिकट के नाम पर उनसे 7 लाख 50 हजार रुपये लेकर कहा था कि कि यह पैसा पार्टी फंड में जमा करेंगे. पूर्व जिला अध्यक्ष ने 5.30 लाख अपने पास रख लिए और अब मांगने पर कभी पार्टी से निकलवाने तो कभी दूसरी तरह की धमकी देते हैं.

शाहबानो के पति जिला पंचायत सदस्य महबूब खान ने वर्तमान जिला अध्यक्ष और मंडल कोऑर्डिनेटर को इस बाबत जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि इस विषय में पार्टी के वर्तमान जिला अध्यक्ष और मंडल कोआर्डिनेटर को जानकारी दी है. यदि दो-तीन दिन में पार्टी इस पर फैसला नहीं लेती है तो मामले की शिकायत पुलिस से करेंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कानपुर नगर निगम, वाराणसी नगर निगम, आगरा नगर निगम, प्रयागराज नगर निगम, शाहजहांपुर नगर निगम, गोरखपुर नगर निगम, झांसी नगर निगम  समेत कुल 17 नगर निगम में चुनाव होने हैं. इसके अलावा 200 नगर पालिका परिषद और 546 नगर पंचायतें भी हैं. इन 763 निकायों में 13,980 वार्ड, 42,947 पोलिंग बूथ और 13,988 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

बदायूं में सबसे ज्यादा 14 नगर पालिका परिषद और 7 नगर पंचायतें हैं. बरेली में 21 नगर निकाय हैं. इसमें एक नगर निगम के अलावा , पंद्रह नगरपालिका और 4 नगर पंचायत शामिल हैं. प्रतापगढ़ में 18 नगर पालिका परिषद और 1 नगर पंचायत है. इस बार सभी नगर निकायों में कुल 95 लाख मतदाता बढ़े हैं. अगर 2017 की बात करें तो 652 नगर निकायों में 3.32 करोड़ मतदाता थे, जो अब बढ़कर 4.27 करोड़ से ज्यादा हो गए हैं.

Read More
{}{}