trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01691558
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

Hapur Nagar Palika Chunav Result 2023: हापुड़ में बाबूगढ़ नगर पंचायत के चेयरमैन बनीं निर्दलीय प्रत्याशी, जानें बाकी सीटों पर कौन आगे

Hapur Nagar Palika Chunav Result 2023: हापुड़ में बाबूगढ़ नगर पंचायत से निर्दलीय प्रत्याशी सुधा देवी (Sudha Devi) ने चुनाव जीत लिया. नगर पालिका हापुड़ सीट पर बीएसपी आगे चल रही है. वहीं, पिलखुवा नगर पालिका (Pilkhuwa Nagar Palika) से भाजपा बढ़त बनाए हुए है.

Advertisement
Hapur Nikay Chunav Photo
Stop
Zee News Desk|Updated: May 13, 2023, 06:00 PM IST

Hapur Nagar Palika Chunav Result 2023: हापुड़ की नगर पंचायत बाबूगढ़ से निर्दलीय प्रत्याशी सुधा देवी (Sudha Devi) ने बीजेपी की प्रत्याशी को हराकर अपनी जीत दर्ज की. जीत के बाद समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने सुधा देवी के साथ विजय जुलूस निकाला. जुलूस में शामिल कार्यकर्ता हाईवे पर जश्न मनाते हुए दिखाई दिए. नगर पालिका हापुड़ से बीएसपी 3208 वोट से आगे चल रही है. वहीं, पिलखुवा में भाजपा बढ़त बनाए हुए हैं. भाजपा को यहां  4429 मत मिले तो बीएसपी को 3218 वोट मिले. सपा को यहां 1653 वोट मिले. वहीं, गढ़मुक्तेश्वर नगर पालिका परिषद से बीजेपी आगे है. भाजपा के राकेश बजरंगी (Rakesh Bajrangi) को यहां 3361 वोट मिले तो सपा को 2644 मत प्राप्त हुए. वहीं, बीएसपी को 477 तो कांग्रेस को 174 वोट मिले.

हापुड़ जिले में तीन नगर पालिका और एक नगर पंचायत हैं. नगर पालिकाओं में हापुड़, पिलखुवा, गढ़मुक्‍तेश्‍वर नगर पालिका परिषद शामिल हैं. यहां इकलौती नगर पंचायत बाबूगढ़ है. इन सभी जगहों पर 11 मई को वोटिंग हुई थी. जिले के मतदाता ने शहर की सरकार को चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जानकारी के मुताबिक इस साल हापुड़ में करीब 3 लाख 47 हजार 377 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया. पिछली बार यानी वर्ष 2017 से यहां इस साल 36 हजार 408 मतदाता बढ़ गए हैं. इन वोटरों ने पहली बार निकाय चुनाव में अपना वोट डाला. नगर निकाय चुनाव का रिजल्ट 13 मई को घोषित किया गया. आपको बता दें इस जिले के 101 वार्डों में मतदान हुआ था. जिले की जनता ने शहर की सरकार चुनने के लिए वोट किया था.

Mahoba Nagar Palika Chunav Result 2023: महोबा नगर पालिका में किसका कब्‍जा, मतगणना शुरू, देखें शुरुआती रुझानों में कौन आगे?

सपा और भाजपा ने इनको बनाया ता उम्मीदवार
पिलखुवा नगर पालिका से इस साल समाजवादी पार्टी ने एडवोकेट बिलाल को प्रत्‍याशी बनाया था. वहीं गढ़मुक्‍तेश्‍वर नगर पालिका सीट से बसपा से सपा में आए पूर्व नगर पालिका अध्‍यक्ष सोना सिंह को सपा ने उम्मीदवार बनाया था. वहीं, भाजपा ने हापुड़ नगर पालिका सीट से सोमता कैन, गढ़मुक्‍तेश्‍वर से राकेश बजरंगी और पिलखुआ सीट से विभू बंसल को उम्मीदवार बनाया था.

Maharajganj Nagar Palika Chunav Result 2023: महराजगंज में नगर निकाय चुनाव की मतगणना शुरू, जानें यहां से कौन आगे

आपको बता दें इस साल हापुड़ नगर पालिका की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित की गई थी. वहीं, पिलखुवा की सीट को अनारक्षित रखा गया था. गढ़मुक्‍तेश्‍वर नगर पालिका सीट अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व की गई थी. इसके अलावा बाबूगढ़ नगर पंचायत की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित की गई थी.

निकाय चुनाव में मतदाताओ के पैरों में गिरकर वोटों की भीख मांगते प्रत्याशी के पति का वीडियो वायरल, Watch

Read More
{}{}