trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01583245
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

रामचरित मानस की होली जलाने को लेकर बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने स्वामी प्रसाद मौर्य को दी चेतावनी, गरमाया सियासी पारा

Ramcharit Manas : रामचरित मानस का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. आगरा पहुंचे बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने स्वामी प्रसाद मौर्य को धार्मिक ग्रंथ की प्रतियां जलाने को लेकर दिए गए कथित बयान पर चेताया है. 

Advertisement
Ramcharit Manas Controversy
Stop
Manish Gupta|Updated: Feb 23, 2023, 12:04 PM IST

Ramcharit Manas Controversy : उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के रामचरित मानस पर बयान के बाद सियासी माहौल गरमा गया है. आगरा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सांसद साक्षी महाराज ने रामचरित मानस की प्रतियां जलाने को लेकर सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के कथित बयान को लेकर पार्टी को खुली चेतावनी दी. साक्षी महाराज ने कहा, रामचरित मानस स्वयं में भगवान राम का स्वरूप है. वो कहते हैं कि हम रामचरित मानस की होली जलाएंगे.

शंकराचार्य का दावा,संस्कृत शब्द है अल्लाह, मां दुर्गा के आह्वान में होता है इस्तेमाल

बीजेपी सांसद ने कहा, मुलायम सिंह ने रामभक्तों का अपमान करके हश्र देख लिया. अगर उनकी पार्टी रामचरित मानस की होली जलाना चाहती है तो उसका अंजाम पहले सोच ले. आने वाले वक्त में समाजवादी पार्टी का कोई नाम लेने वाला नहीं बचेगा.स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में अंतिम कील ठोकने आए हैं.

साक्षी महाराज ने कहा, अखिलेश को मैं प्यार करता हूं.वो पढ़ा लिखा बच्चा है. सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष है. लेकिन आजम खान,स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे सपा नेता उनकी मेहनत पर पानी फेर देते हैं. अखिलेश को फैसला लेना है कि रामचरित मानस को लेकर कितना नुकसान उठाना है. साक्षी महाराज ने कहा, वो अखिलेश को कोई राय नहीं देंगे, लेकिन मुलायम सिंह ने ही ये कहा था कि साक्षी महाराज की बात को कभी अनदेखा मत करना.  साक्षी महाराज आगरा के एत्मादपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

मालूम हो कि स्वामी प्रसाद द्वारा रामचरित मानस की चौपाई का मुद्दा उठाने के बाद इसने सियासी तूल पकड़ लिया था. स्वामी ने इन चौपाई को रामचरित मानस से हटाने की मांग रखी है. सपा नेता अखिलेश यादव ने भी इसका परोक्ष समर्थन किया है. उनका कहना है कि महिलाओं, शूद्रों को लेकर अगर ऐसा कुछ लिखा है तो उसका समर्थन कैसे किया जा सकता है. उन्होंने विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाने और सीएम योगी आदित्यनाथ से सवाल करने की बात भी कही है. 

 

WATCH: यूपी पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, वाराणसी, गाजियाबाद और नोएडा समेत कई जिलों में 15 IPS अधिकारियों का तबादला

 

 

 

Read More
{}{}