trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01692166
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

Bahraich Nagar Palika Chunav Result 2023: बहराइच नगर पालिक चुनाव के नतीजे जारी, देखें किस सीट पर कौन जीता

Bahraich Nagar Palika Chunav Result 2023: बहराइच में नगर निकाय चुनाव के नगर पालिका चुनाव में बीजेपी की सुधा टेकड़ीवाल (Sudha Tekdiwal) को जीत मिली है. उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी को हराया.  

Advertisement
Bahraich Nagar Palika Chunav Photo
Stop
Zee News Desk|Updated: May 14, 2023, 10:54 AM IST

Bahraich Nagar Palika Chunav Result 2023: बहराइच नगरपालिका चुनाव में बीजेपी को जीत मिली. उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी को हराया. नगर पंचायत चुनाव में बीजेपी को ज्यादा सफलता नहीं मिली.

बहराइच नगर पालिका 
सुधा टेकड़ीवाल BJP 15236 वोट से जीती,
निर्दल प्रत्याशी रुबीना रेहान की हुई हार,
33984 मत मिले BJP को,
18748 मत पायीं निर्दल प्रत्याशी रुबीना रेहान,

जरवल नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर सपा प्रत्याशी तस्लीम बानो ने दर्ज करायी जीत,कैसरगंज नगर पंचायत पर सपा प्रत्याशी यूसुफ अली उर्फ सोनू को मिली जीत,बहराइच जिले के कैसरगंज नगर पंचायत पर सपा की जीत. बहराइच जिले के पयागपुर नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर सपा प्रत्याशी बालेन्द्र प्रताप उर्फ विपिन श्रीवास्तव की हुई जीत

 

बहराइच में 6 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है. बहराइच सदर नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिये कड़ा मुकाबला चल रहा है. यहां बीजेपी (BJP) की सुधा टेकड़ीवाल (Sudha Tekdiwal) को 6 राउंड में 25856 मत मिले हैं. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी रुबीना रेहान (Rubina Rehan) को 13825 मत मिले हैं. यहां बीजेपी 12031 मतों से आगे चल रही है. बहराइच जिले में दो नगर पालिका परिषद और छह नगर पंचायत हैं. नगर पालिकाओं में बहराइच नगर पालिका परिषद और नानपारा नगर पालिका परिषद शामिल हैं. वहीं, नगर पंचायतों में कैसरगंज नगर पंचायत, जरवल, रुपईडीहा, मिहीपुरवा, पयागपुर और रिसिया शामिल हैं. इन सभी जगहों पर पहले चरण में बीती 4 मई को वोटिंग हुई थी. जिले के मतदाता ने शहर की सरकार को चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

जानकारी के मुताबिक जिले की दोनों नगर पालिकाओं बहराइच नगर पालिका सीट और नानपारा नगर पालिका सीट को सामान्य रखा गया था. वहीं, नगर पालिकाओं की बात करें तो कैसरगंज नगर पंचायत सीट को अनारक्षित रखा गया था. जरवल और रुपईडीहा सीटों को भी अनारक्षित किया गया था. वहीं, मिहीपुरवा, पयागपुर और रिसिया नगर पंचायत साट को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया था.

Ghazipur Nagar Palika Chunav Result 2023 : गाजीपुर नगर पालिका में किसका कब्‍जा, मतगणना शुरू, देखें शुरुआती रुझानों में कौन आगे?

जानकारी के मुतीबिक बहराइच नगर पालिका परिषद में कुल 1 लाख 92 हजार 245 मतदाता हैं. इस साल यह सीट महिलाओं के लिए आरक्षित की गई है. बहराइच नगर पालिका परिषद सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रूबीन रेहान एक बार फिर चुनाव लड़ रहीं हैं. 2018 में भी रूबीना यहां से चुनाव जीत चुकी हैं. 2013 में रूबीना के पति रेहान यहां से चुनाव जीत चुके हैं. सपा ने इस यहां से जाहिदा बेगम को मैदान में उतारा है. वहीं, भाजपा ने जिलाध्यक्ष की पत्नी सुधा टेकड़ीवाल को उम्मीदवार बनाया था. इसके अलावा नानपारा नगर पालिका परिषद सीट से भाजपा ने ओम प्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया था. 

बहराइच के नगर पालिका परिषद

1. बहराइच नगर पालिका - अनारक्षित
2. नानपारा नगर पालिका - अनारक्षित

Baghpat Nagar Palika Chunav Result 2023 : बागपात नगर पालिका में किसका कब्‍जा, मतगणना शुरू, देखें शुरुआती रुझानों में कौन आगे?

बहराइच के नगर पंचायत की सीट

1. कैसरगंज - अनारक्षित
2. जरवल - अनारक्षित
3. रुपईडीहा - अनारक्षित
4. मिहीपुरवा - महिला
5. पयागपुर - महिला
6. रिसिया - महिला

निकाय चुनाव में मतदाताओ के पैरों में गिरकर वोटों की भीख मांगते प्रत्याशी के पति का वीडियो वायरल, Watch

Read More
{}{}