trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01677470
Home >>उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव से पहले जालौन में पकड़े गए 50 हजार के जाली नोट, 5 गिरफ्तार

Jalaun UP Nikay Chunav 2023:नकली नोट के एक ऐसे कारोबार का खुलासा हुआ है जिसमें 50 रुपये में 100 रुपये का नोट खरीदे जाते थे, फिर उसे आगे बेच दिया जाता था. ये पूरा काला कारोबार पश्चिम बंगाल से चल रहा था.

Advertisement
UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव से पहले जालौन में पकड़े गए 50 हजार के जाली नोट, 5 गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 02, 2023, 05:12 PM IST

जितेन्द्र सोनी/जालौन : उत्तर प्रदेश के जालौन में नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इसमें बांग्लादेश व पाकिस्तान के रास्ते भारत में जाली नोटों का व्यापार करने वाले 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान आरोपी के पास से 50 रूपये के जाली नोट पकड़े हैं और 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. जालौन कोतवाली क्षेत्र का है यहां पर पुलिस ने 50 हज़ार रूपये के जाली नोट पकड़े हैं. दरअसल, नगर निकाय चुनाव को लेकर जिले में सघन अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान पुलिस ने प्रतापपुरा मोड कस्बा जालौन से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पश्चिम बंगाल से जुड़े तार

ये शातिर अपराधी पश्चिम बंगाल से जाली नोटों को अन्य राज्यों में खपाने का काम कर रहे थे. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाली नोटों के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जाली नोटों के साथ 6 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. ये आरोपी 50 रूपये में 100 रूपये का नोट खरीदा करते थे. वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक ने मामले की तफ्तीश कर इसके पीछे मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने की बात कही है. जिले में 4 मई को पहले चरण में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग होगी. 

यह भी पढ़ें: रायबरेली में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ मामला दर्ज,  जानिए क्या है मामला

नेटवर्क को तलाशना होगा

पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि जालौन पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग 100 रूपये के जाली नोट को चलाने की योजना बना रहे हैं इस दौरान पुलिस ने 5 अभियुक्तों के पास से जाली नोट पकड़े हैं. उनसे पूछताछ जारी है और उनसे आगे पूछताछ की जाएगी कि यह नोट कहां से लाते थे जो अभियुक्त पकड़े गए हैं यह जनपद जालौन के हैं यह करेंसी कहां प्रिंट होती है कहां से रुपए आते हैं इसकी भी जानकारी की जा रही है. सवाल यह है कि क्या निकाय चुनाव में यह जाली नोट चलाए जाने की तैयारी थी. कहीं ऐसा तो नहीं प्रदेश में व्यापक पैमाने पर इस तरह का कारोबार हो रहा हो. पुलिस को जल्द से जल्द इस पूरे नेटवर्क का खुलासा करना होगा. 

WATCH: झांसी में सीएम योगी ने भरी हुंकार, कहा- 'बीजेपी प्रत्याशियों के हाथ मजबूत करो, विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं होने देंगे'

Read More
{}{}