Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

MotoGP Race: ग्रेटर नोएडा में फिर लगेगा रफ्तार के दीवानों का मेला, मोटो जीपी रेस का हो गया ऐलान

MotoGP Race: दुनिया का दूसरा सबसे प्रसिद्ध खेल मोटोजीपी का लुपत अब भारतवासी भी ले सकेंगे. जानिए कितनी परेशानियों बाद भारत में आएगा मोटोजीपी....

Advertisement
MotoGP in India
Stop
Rahul Mishra|Updated: May 24, 2024, 04:06 PM IST

ग्रेटर नोएडा: दुनिया का दूसरा सबसे प्रसिद्ध खेल मोटोजीपी का लुपत अब भारतवासी भी ले सकेंगे. मोटोजीपी के आयोजन के लिए प्रदेश सरकार इवेंट प्रमोटर बन रही है. र्डार्ना कंपनी के साथ यूपी सरकार और फेयरस्ट्रीट स्पोट्रस आयोजन का खर्चा करने वाली है. 

ई-मेल के माध्यम से 
मोटोजीपी का आयोजन कराने वाली र्डार्ना कंपनी को एक मेल के माध्यम से फेयरस्ट्रीट स्पोट्रस और यूपी सरकार की निवेश शाखा ने दो सप्ताह में शुल्क वितरण योजना प्रस्तुत करने का आश्वासन दिया है. वहीं मोटोजीपी के प्रमुख ने भारत में इस खेल के आने की बात पर सहमति दिखाई हैं. वहीं आपको बता दें कि मोटोजीपी सितंबर में अपने समय में ही होगा.

पैसों की कमी
मोटो ग्रां प्रिक्स आयोजनकर्ता कंपनी र्डार्ना के पास युक्त पैसों ना होने कि वजह से इसके भारत में आयोजन का मामला मुश्किल में पड़ रहा था. जैसे ही इस बात कि जानकारी यूपी सरकार को मिली उन्होंने इसे सहारा देने का निर्णय लिया है. प्रमोटर फेयरस्ट्रर्स की ओर से बताया गया कि प्रदेश सरकार अब फेयरस्ट्रर्स स्पोट्रस के साथ इवेंट प्रमोटर बन गई है. 

दो हफ्तों में योजना प्रस्तुत करेंगी
र्डार्ना को एक आधिकारिक ई-मेल में यूपी सरकार की निवेश शाखा इंवेस्ट यूपी ने दो सप्ताह में सभी आवश्यक अनुमोदन और शुल्क वितरण योजना प्रस्तुत करने का वादा किया है. अब सरकार, फेयरस्ट्रर्स स्पोट्रस और डोर्ना के साथ त्रिपक्षीय समझौता कर रेस फीस का बोझ साझा करेंगी. वहीं डोर्ना ने बताया कि इस हफ्ते के अंत तक सभी वित्तीय दायित्व पूरे कर लिए जाएंगे. 

{}{}