Home >>मुरादाबाद

JEE MAINS RESULT 2024: मुरादाबाद के जेईई मेंस टॉपर दिव्यांश ने किया 100 फीसदी स्कोर, बताया अपनी कामयाबी का राज

JEE MAINS RESULT 2024: यूपी के मुरादाबाद जिले के खुशहालपुर बैंक कॉलोनी के रहने वाले दिव्यांश जोशी ने जेईई मेन्स में मुरादाबाद का नाम रोशन किया है. दिव्यांश जोशी का बचपन का सपना है कि वह आईआईटी जाकर कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग करे.

Advertisement
JEE MAINS RESULT 2024
Stop
Rahul Mishra|Updated: Apr 25, 2024, 07:59 PM IST

Moradabad News: यूपी के मुरादाबाद जिले के खुशहालपुर बैंक कॉलोनी निवासी सतीश जोशी के बेटे दिव्यांश जोशी ने जेईई मेन्स में मुरादाबाद का परचम लहराया है. उन्होंने जेईई मेन्स की सीआरएल ( कॉमन रेंक लिस्ट ) में 89वीं रेंक हासिल की है. वहीं उन्होंने गणित व भौतिकी में 100 परसेंटाइल अर्जित किए हैं. अब वह अपने सपने को पूरा करने के लिए जेईई एडवांस की परीक्षा देंगे. और इसके लिए दिव्यांश ने तैयारी भी शुरू कर दी है. 

कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग करना है सपना
आपको बता दें कि दिव्यांश ने 99.997 एनटीए स्कोर किया है. और वह कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग करना चाहते हैं. इसी साल उन्होंने कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं भी दी हैं. दिव्यांश जोशी के पिता सतीश जोशी क्षेत्रीय उप वन अधिकारी हैं. दिव्यांश ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि गणित में उन्हें बचपन से बहुत रुचि है. इसलिए उन्होंने आईआईटी जाकर इंजीनियरिंग करने का सपना देखा है और इसे पूरा करना है.

सेल्फ स्टडी कर दी परिक्षा
दिव्यांश ने बताया कि वह घर पर सुबह से शाम तक सेल्फ स्टडी करते थे. और वह तैयारी के दौरान मोबाइल व सोशल मीडिया को बिल्कुल भी समय नहीं देते थे. और यह ही उनकी सफलता का बड़ा कारण है. उन्होंने बताया कि तैयारी के दौरान उन्होंने कोई भी पार्टी और शादी में शिरकत नहीं की थी. परीक्षा होने के बाद ही शादी-पार्टी में जाना शुरू किया. पिता ने बताया कि बेटा पढ़ाई में शुरुआत से ही होनहार है. उसकी रुचि के मुताबिक ही उसे इंजीनियर बनाना चाहते हैं. आपको बता दें कि मुरादाबाद के कई छात्र जेईई एडवांस में बैठने के लिए क्वालिफाई हुए हैं.

 

और पढ़ें  -  UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी!, 2025 का एग्‍जाम कैलेंडर जारी

और पढ़ें  -  UP पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा स्‍थगित!, आवेदन करने को एक और मौका

{}{}