trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01937992
Home >>मेरठ

ब्यूटी पार्लर में घुसे हिंदू कार्यकर्ता, आधार कार्ड देखकर करवा चौथ पर मुस्लिमों से मेहंदी न लगवाने का अल्टीमेटम

विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि करवा चौथ के दौरान हिंदू बहू-बेटियों को मेहंदी लगाने के बहाने से मुस्लिम युवक-युवती उन्हें लव जिहाद की ओर खींचते हैं.

Advertisement
Muzaffarnagar news
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 31, 2023, 01:52 PM IST

मुजफ्फरनगर: करवा चौथ (Karwa Chauth 2023) पर मुस्लिम युवक-युवतियों द्वारा महिलाओं को मेहंदी लगाने (Karwa Chauth Mehendi) का विरोध जारी है. इसी क्रम में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzzafarnagar) में हिंदू कार्यकर्ता ब्यूटी पॉर्लर और मेंहदी सेंटर में घुसकर आधार कार्ड चेक कर रहे हैं. इसके अलावा जिले में 11 मेहंदी केंद्र बनाए गए हैं. जिससे करवा चौथ का व्रत रखने वाली हिंदू महिलाएं इन सेंटर पर आकर हिंदू युवतियों से मेहंदी लगवा सकें. यह मेहंदी सेंटर 30 और 31 तारीख दो दिन के लिए बनाए गए हैं. इन सेंटरों पर बाकायदा विश्व हिंदू परिषद की तरफ से एक बैनर भी लगाया गया है. जिसमें साफ-साफ लिखा गया है कि मेहंदी उन्हीं से लगवाएं, जो इस त्योहार को मानते हों "अपना त्योहार अपनों को रोजगार और जिहाद पर प्रहार". 

 

VHP व बजरंग दल के बैनर तले चेकिंग अभियान
दरअसल विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि करवा चौथ के दौरान हिंदू बहू-बेटियों को मेहंदी लगाने के बहाने से मुस्लिम युवक-युवती उन्हें लव जिहाद की ओर खींचते हैं. कुछ दिन पूर्व विश्व हिंदू परिषद ने एक मीटिंग करते हुए मेहंदी सेंटर लगाने का ऐलान किया था. इसके साथ ही बजरंग दल की टीम लगातार बाजार में भ्रमण कर दुकानों में यह चेक करेगी कि कहीं कोई मुस्लिम युवक या युवती हिंदू महिलाओं के हाथों पर मेहंदी तो नहीं लगा रहे. ऐसा होने पर उन्हें तुरंत वहां से हटा दिया जाएगा. 

इन जगहों पर लगे मेहंदी सेंटर्स 
विश्व हिंदू परिषद के नेता ललित महेशवरी ने बताया कि यह 11 केंद्र मेहंदी के लगाए गए हैं. शिव चौक, बड़ी धर्मशाला, पटेल नगर, गांधी कॉलोनी, गांधीनगर, प्रेमपुरी, रामलीला टिल्ला समेत विभिन्न स्थानों पर केंद्र लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि सभी बाजारों में जहां ब्यूटी पार्लर है, जहां मेहंदी केंद्र हैं हम उनके पास जा रहे हैं. आधार कार्ड चेक कर रहे हैं. हम मुस्लिम लड़के-लड़कियों को बैठने नहीं देंगे. समय पर जो भी उचित कार्रवाई होगी, वह हम करेंगे. उन्होंने कहा कि हम जनता से अपील करना चाहेंगे कि हिंदुओं का त्योहार है इसलिए हिंदू बहनों से ही मेहंदी लगवाएं. इससे उनकी मेहंदी में निखार आएगा. इसके साथ ही हिंदुओं को ही रोजगार मिलेगा. 

Deoria Murder Case: जिस जमीन के लिए मिनटों में बिछ गई थीं लाशें, उसकी खतौनी में दर्ज हुआ मृतक प्रेमचंद और रामजी यादव का नाम

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर कब दिखेगा आपकी गली में चांद, यहां जानें सटीक समय

Read More
{}{}