">
trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01840193
Home >>मेरठ

G-20 Summit in Delhi: गाजियाबाद में कोई घर की खिड़की भी न खोले‌, दिल्ली से आ गया बड़ा फरमान

जी-20 समिट (G-20 Summit) लेकर तैयारियां तेज हो गई है. इसको लेकर हिंडन एयरपोर्ट से दिल्ली तक की यात्रा के दौरान पड़ने वाली बहुमंजिला इमारत, घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की खिड़कियों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

Advertisement
G-20 Summit
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 02, 2023, 12:01 AM IST

Ghaziabad News : जी-20 समिट (G-20 Summit) लेकर तैयारियां तेज हो गई है. इसको लेकर हिंडन एयरपोर्ट से दिल्ली तक की यात्रा के दौरान पड़ने वाली बहुमंजिला इमारत, घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की खिड़कियों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के लिए नोटिस भी जारी कर दिए गए हैं. आपको बता दें कि जी-20 समिट शामिल होने वाले विदेशी मेहमानों के विमान हिंडन Airport पर उतरेंगे. इसके बाद सड़क के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली जाएंगे.

खिड़कियां रहेंगी बंद नहीं चढ़ सकेंगे छत पर
हिंडन एयरपोर्ट के पास बहुमंजिला मकानों की खिड़कियों को बंद करने के आदेश जारी हो चुके हैं. इसके लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने मकान मालिकों को नोटिस दिए हैं. जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए विदेशी मेहमानों के विमान हिंडन एयरपोर्ट पर उतरेंगे.  हिंडन एयरपोर्ट के आसपास की कॉलोनियां है और एयरपोर्ट के पास बड़ी संख्या में बहुमंजिला मकान बने हुए हैं. इन बहुमंजिला खिड़कियों से विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को खतरा होने की आशंका जताई जा रही है.

रखी जाएगी नजर
आदेश में यह कहा गया है कि कोई भी अपनी खिडकियों को 9 सितंबर से 11 सितंबर तक नहीं खोले और न ही छत पर चढ़े.  जी-20 सम्मेलन के दौरान जब विदेश से लोग आने शुरू हो जाएंगे तो सुरक्षाकर्मियों की इन मकानों पर पैनी नजर रहेगी. लोगों से कहा गया कि छह से 11 सितंबर तक अपने मकानों की छत पर न चढ़े. इसके लिए लोगों को नोटिस दिए गए हैं.मिली जानकारी के मुताबिक हिंडन एयरपोर्ट के अधिकारियों की बैठक में इस मुद्दे को उठाया गया था. जीडीए वीसी राकेश सिंह के आदेश पर एयरपोर्ट के आसपास के मकानों को नोटिस दिए जाने शुरू कर दिए हैं. 

होगी कार्रवाई 
इस मामले में बुधवार को आठ मकानों को नोटिस दिए गए थे वहीँ बृहस्पतिवार को भी नोटिस दिए जाएंगे. इसके बाद भी अगर लोग छह सितंबर तक अपने मकानों की खिड़कियों को बंद नहीं करते हैं तो जीडीए द्वारा उन पर कार्रवाई की जाएगी.

Watch: ऐसी भी क्या जल्दबाजी, ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन के एस्केलटर पर चढ़ी मंत्री जी की कार

Read More
{}{}