trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01869865
Home >>मेरठ

Ghaziabad News: हिंडन एयरपोर्ट से 10 शहरों के लिए जल्द भरी जाएगी उड़ाने, इन शहरों से जुड़ेगा नेटवर्क

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से अगले साल 2024 में करीब 10 शहरों के लिए उड़ाने भरी जाएगी, लेकिन कुछ पहुंच मार्ग पर सेवाओं का संकट मंडरा रहा है.

Advertisement
Hindon Airport
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 13, 2023, 05:58 PM IST

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से अगले साल 2024 में करीब 10 शहरों के लिए उड़ाने भरी जाएगी, लेकिन कुछ पहुंच मार्ग पर सेवाओं का संकट मंडरा रहा है. आपको बता दें कि जल्द ही  हिंडन एयरपोर्ट से फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाई जाएगी और मुख्य शहरों से हिंडन एयरपोर्ट को जोड़ा जाएगा. सांसद वीके सिंह ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि साल 2024 तक हिंडन एयरपोर्ट से 10 अलग-अलग शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू होनी है.

उड़ाने होगीं शुरू 
हिंडन एयरपोर्ट से छह महीने बाद दो शहरों के लिए उड़ाने शुरू हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही  गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट से फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाई जाएगी. मुख्य शहरों से हिंडन एयरपोर्ट को जोड़ा जाएगा. साल 2024 तक हिंडन एयरपोर्ट से 10 अलग-अलग शहरों के लिए जल्द ही उड़ान सेवा शुरू की जाएगी.

फ्लाई बिग एयरलाइंस
हिंडन एयरपोर्ट से दस में से पांच शहरों के लिए फ्लाई बिग एयरलाइंस कपनी उड़ाने शुरू करेगी. आपको बता दें कि सितंबर में लुधियाना और देहरादून के लिए उड़ान शुरू की गई है. मिली जानकारी के मुताबिक बठिंडा के लिए उड़ानों को शुरू करने एक लिए ट्रायल चल रहा है. फ्लाई बिग एयरलाइंस कंपनी के अधिकारी लक्ष्मण राव की जानकारी के मुताबिक 18 सितंबर को उद्घाटन किया जाएगा. 

पांच शहरों से जोड़ा जाएगा हिंडन एयरपोर्ट
आपको बता दें कि जल्द ही हिंडन एयरपोर्ट को पांच शहरों से जोड़ा जाएगा. इन शहरों में प्रयागराज, लखनऊ, शिमला, गंगानगर और अयोध्या है. सभी उड़ानों के लिए रूट की अनुमति पहले ही मिल चुकी है. इस संबंध में कई बड़ी एयरलाइंस कंपनियों से बात चल रही है. 

WATCH: बाराबंकी की बाढ़ में फंसे नेता जी, आसमान से दिखी हर तरफ बाढ़ की भयावह तस्वीर

Read More
{}{}