trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02202989
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

सपा से ज्‍यादा बीजेपी में सुरक्षित मुसलमान, मौलाना तौकीर रजा का पीएम को लेकर विवादित बयान

Maulana Tauqeer Raza: बरेली में साल 2010 में हुए दंगे में एडीजे फास्ट ट्रैक रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट ने कुछ दिन पहले मौलाना तौकीर रजा को मास्टरमाइंड बताते हुए गैर जमानती वारंट जारी किया था. 

Advertisement
Maulana Tauqeer Raza
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Apr 13, 2024, 10:43 PM IST

Maulana Tauqeer Raza: इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने एक बार फ‍िर पीएम मोदी पर  निशाना साधा है. मौलाना तौकीर रजा ने प्रधानमंत्री मोदी को धृतराष्ट्र बताया है. वहीं, आजम खान को लेकर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है. तौकीर रजा ने कहा कि गठबंधन को नुकसान पहुंचाने के लिए अखिलेश यादव 'इंडिया' गठबंधन में घुसे हैं. मौलाना ने कहा कि सपा सरकार से ज्‍यादा भाजपा सरकार में मुसलमान सुरक्षित हैं. तौकीर रजा ने पुलिस पर हत्या करने की आशंका का आरोप है. 

2010 दंगे का मास्‍टमाइंड है तौकीर रजा 
बता दें क‍ि बरेली में साल 2010 में हुए दंगे में एडीजे फास्ट ट्रैक रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट ने कुछ दिन पहले मौलाना तौकीर रजा को मास्टरमाइंड बताते हुए गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसके बाद यह मामला जिला कोर्ट में स्‍थानांतरित कर दिया गया. हाईकोर्ट ने मौलाना को पेश होने का आदेश दिया था. कोर्ट में गैरहाजिर होने पर मौलाना के घर में कुर्की का भी नोटिस चस्‍पा किया गया था.

गिरफ्तारी पर रोक 
इस मामले में जिला जज ने सुनवाई की. जिला जज ने 20 अप्रैल तक मौलाना को गिरफ्तार कर पेशी पर लाने का आदेश दिया है. इस बीच मौलाना सुप्रीम कोर्ट चला गया. मौलाना तौकीर रजा को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दे दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने सेशन कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी. साथ ही गिरफ्तारी पर भी रोक लगा दी गई है. बता दें कि पेश न होने पर कोर्ट ने मौलाना को भगोड़ा भी घोषित कर रखा है. हल्‍द्वानी में फैली हिंसा के दौरान भी तौकीर रजा ने विवादित बयान दिया था. इसके बाद सामूहिक गिरफ्तारी का ऐलान किया था. इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग एक‍त्रित हो गए थे. 

यह भी पढ़ें : बेटा चुनाव प्रचार में और पिता फरार, यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की करोड़ों की कोठी सील

यह भी पढ़ें : रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया का बड़ा फैसला, इन सीटों पर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक
 

 

Read More
{}{}