trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02174986
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

मौलाना तौकीर रजा की हालत बिगड़ी, क्या कल कोर्ट में सरेंडर करेगा 'बरेली दंगे का मास्टरमाइंड'

  Bareilly News : बरेली में 2 मार्च 2010 को हुए दंगे के मास्‍टरमाइंड को निचली अदालत ने 27 मार्च तक कोर्ट में पेश होने को कहा है. इससे पहले तौकीर रजा की तबीयत बिगड़ गई है.  

Advertisement
Maulana Tauqeer Raza
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Mar 26, 2024, 06:11 PM IST

अजय कश्‍यप/बरेली :  इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) के प्रमुख व बरेली दंगे के मास्‍टरमाइंड मौलाना तौकीर रजा की तबीयत बिगड़ गई है. सीने में दर्द होने के चलते मौलाना तौकीर रजा को पहले बरेली के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया बाद में दिल्‍ली रेफर कर दिया गया. बरेली में 2010 में हुए दंगे में तौकीर रजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. 27 मार्च को बरेली कोर्ट में सरेंडर करना है. 

बरेली में दंगा फैलाने का आरोप 
बता दें कि बरेली में 2 मार्च 2010 को बारावफात के दिन होली का जुलूस निकाला जाना था. इस दौरान मुस्लिम समाज भी जुलूस निकालने वाला था. दोनों समुदायों की ओर से निकलने वाले जुलूस को लेकर बरेली पुलिस अलर्ट थी. आरोप है कि IMC के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने एक जन समूह को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण दे दिया था. इसके बाद बरेली में दंगा फैल गया था. इस दंगे के कारण पूरा बरेली जल उठा था.  

27 मार्च तक कोर्ट में होना है पेश 
इस मामले में निचली अदालत ने बरेली दंगे के मास्‍टरमाइंड मौलाना तौकीर रजा को 27 मार्च तक कोर्ट में पेश होने को कहा है. निचली अदालत के फैसले के खिलाफ तौकीर रजा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन इलाहाबाद हाई कोर्ट से उन्‍हें राहत नहीं मिली. पिछले दिनों बरेली पुलिस तौकीर रजा को गिरफ्तार करने के लिए दिल्‍ली स्थित आवास भी गई थी. हालांकि, मौलाना तौकीर रजा की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. बता दें कि पिछले दिनों उत्‍तराखंड में हल्‍द्वानी हिंसा को लेकर भी मौलाना तौकीर रजा ने विवादित बयान दिया था. इस दौरान मौलाना तौकीर रजा ने सामूहिक गिरफ्तारी का ऐलान किया था. 

यह भी पढ़ें : 'मुख्तार अंसारी की हत्या की हुई साजिश', जहर देने के दावों पर सांसद अफजाल अंसारी ने किए सनसनीखेज खुलासे
 

Read More
{}{}