Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

मौलाना तौकीर रजा फ‍िर देंगे गिरफ्तारी, अब CAA को लेकर उगला जहर

Bareilly News : मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि अगर हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह दोबारा प्रदर्शन और सामूहिक गिरफ्तारी के लिए मजबूर होंगे. मौलाना ने कहा कि मेरे ऊपर कार्यवाही क्यों नहीं करते मैं गिरफ्तार होने ही तो गया था. 

Advertisement
Tauqeer Raza
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 10, 2024, 08:41 PM IST

अजय कश्‍यप/बरेली : बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने एक बार फ‍िर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है. दरअसल, शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद तौकीर रजा सामूहिक गिरफ्तारी का ऐलान किया था. तौकीर रजा के समर्थन में हजारों समर्थक सड़क पर उतकर प्रदर्शन किया. इस दौरान बरेली के श्‍यामगंज बाजार में पथराव भी किया गया. इसमें कई लोगों को चोटें भी आईं. अब मौलाना तौकीर रजा ने प्रदर्शन और पथराव के लिए हिन्‍दू संगठनों को जिम्‍मेदार ठहरया है. 

हिन्‍दू संगठनों को ठहराया जिम्‍मेदार 
मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि अगर हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह दोबारा प्रदर्शन और सामूहिक गिरफ्तारी के लिए मजबूर होंगे. मौलाना ने कहा कि मेरे ऊपर कार्यवाही क्यों नहीं करते मैं गिरफ्तार होने ही तो गया था. 

एक विशेष वर्ग को खुश किया जा रहा 
मौलाना ने कहा लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी फायदा उठाने के लिए CAA लाया जा रहा है. एक वर्ग विशेष को खुश करने के लिए सरकार काम कर रही है, मगर लोगों ने उनकी बेईमानी को समझ लिया है. इन्होंने हिंदुत्व को नाराज करके, चारों शंकराचार्य को नाराज करके राम के नाम का इस्तेमाल किया है. 

मुसलमानों से कागज मांगे जाएंगे, यह बर्दाश्‍त नहीं करेंगे 
मौलाना ने कहा कि अमित शाह में दम है, जो नागरिकता छीन लें, मुसलमानों से कागज मांगे जाएंगे यह बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. मौलाना ने मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज का मीडिया पक्षपात कर रहा है. महंगाई, बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए यह सब किया जा रहा है. 

हल्‍द्वानी बवाल को लेकर मौलाना ने दिया था ये बयान
बता दें कि हल्द्वानी में हुए बवाल को लेकर मौलाना तौकीर रजा ने कहा था कि हमारे घर पर बुलडोजर चला दोगे तो क्या हम अंधे और बहरे बने बैठे रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट अगर संज्ञान नहीं ले रहा है तो हम अपनी हिफाजत खुद करेंगे. कानून हमें अधिकार देता है कि अगर कोई हमारे ऊपर हमलावर हो रहा है तो हम उसे जान से मार दें. मौलाना ने कहा कि हमने तय किया है कि शांतिपूर्वक तरीके से गिरफ्तारी देंगे.  

हिन्‍दू धर्मगुरु पंडित सुशील पाठक मौलाना के खिलाफ 
उधर, मौलाना तौकीर रजा के जेल भरो आंदोलन के चलते पूरी बरेली में भय का माहौल बना है. मौलाना के समर्थन में आई भीड़ ने शहर में जमकर उत्पात मचाया. श्यामगंज में भीड़ ने पथराव किया. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तौकीर के समर्थकों को खदेड़ दिया. हिन्दू धर्मगुरु पंडित सुशील पाठक अब मौलाना तौकीर रजा के विरोध में आ गए हैं. पंडित सुशील पाठक के मुताबिक मौलाना तौकीर के खिलाफ जिला प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. पंडित सुशील पाठक ने योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

यह भी पढ़ें : हल्‍द्वानी हिंसा में दो सपा नेता समेत पार्षद गिरफ्तार, जानें कौन है मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक?
 

{}{}