trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02361457
Home >>मथुरा

Mathura News: मथुरा के प्राचीन मंदिर से गायब 2 करोड़ का दान, सीसीटीवी से मिला अहम सुराग

Mathura Govardhan Temple: मथुरा के गोवर्धन में गिरिराज जी मंदिर को दान में  मिले 1.9 करोड़ की भेंट मंदिर सेवायत लेकर फरार हो गया. मंदिर रिसीवर कमेटी के प्रबंधन संग कैश जमा कराने बैंक गया था और बीच रास्ते में ही गायब हो गया था. प्रबंधन की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

Advertisement
Mansi Ganga Giriraj Mukut Mukharvind Temple
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 31, 2024, 12:22 PM IST

Mathura : यूपी के मथुरा गोवर्धन मंदिर में रोज लाखों का दान चढ़ाया जाता है जिसकी देख-रेख के लिए सेवायत रखे जाते है. ऐसा ही एक मामला प्रसिद्ध मंदिर मानसी गंगा गिरिराज मुकुट मुखारविंद से सामने आया है. जहां उस मंदिर का सेवायत सेवा भेंट में चढ़ाए हुए 1.9 करोड़ का दान लेकर फरार हो गया है. 

सेवायत के खिलाफ मंदिर रिसीवर कमेटी के प्रबंधक ने अमानत में खयानत का मुकदमा गोवर्धन थानें में दर्ज कराया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है और आरोपी की तालाश कर रही है.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक गोवर्धन में लगने वाला मुडिया पूर्णिमा मेले के दौरान जुलाई महीने के ठेका दिनेश चंद्र के नाम हुआ है. ठेके का समय पूरा होने के बाद 29 जुलाई को मंदिर सेवायत दिनेश शर्मा मंदिर रिसीवर कमेटी के प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक, वंशी लाल के साथ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा गोवर्धन में 1,3,79,200 रुपए जमा करने गए थे. इसी दौरान बैंक जाते समय दिनेश चंद्र रास्ते से अचानक गायब हो गया. तब इसकी सूचना चंद्र विनोद कौशिक ने मंदिर रिसीवर कपिल चतुर्वेदी को दी.

सेवायत के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मंदिर रिसीवर के आदेश पर प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक ने आरोपी सेवायत दिनेश चंद्र निवासी दसविया गोवर्धन के खिलाफ गोवर्धन थाने में तहरीर देकर अमानत में खनायत का मुकदमा दर्ज कराया है. इस बारे में जानकारी देते हुए सीओ गोवर्धन, आलोक सिंह ने कहा कि मानसी गंगा मुकुट मुखारविंद मंदिर के प्रबंधक की तहरीर पर सेवायत दिनेश चंद्र के खिलाफ मुदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच पूरी होने के बाद जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आरोपी की तालाश में जुटी पुलिस
पुलिस का कहना  है कि सारे सीसीटीवी खंगाले जा रहा है जिससे की आरोपी कहां गया है उसकी जानकारी हो सके. साथ ही आरोपी के फोन को भी ट्रैक किया जा रहा है. फरार आरोपी के पास 1.0 करोड़ रुपए है जो कि मानसी गंगा मुकुट मुखारविंद मंदिर की सेवा भेट में जुटाए गए है.    

ये भी पढ़े-  उन्नाव, बाराबंकी जैसे पांच पिछड़े जिलों की आज से बदल जाएगी तकदीर, लखनऊ-SCR को मिलेगी मंजूरी

Read More
{}{}