trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02402140
Home >>मथुरा

अयोध्या-काशी के बाद अब यूपी के इस शहर में चलेगा क्रूज, यमुना की लहरों में मजा ले सकेंगे टूरिस्ट

Mathura News: क्रूज का उद्घाटन यूपी के प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है. इस क्रूज को प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप माडल पर चलाया जा रहा है. एलकेमी ग्रुप की कंपनी मथुरा क्रूज लाइन प्राइवेट लिमिटेड इसका संचालन करेगी. 

Advertisement
cruise
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 27, 2024, 12:03 PM IST

मथुरा: क्रूज से यमुना पार करने का इंतजार अब समाप्त हो गया है. क्रूज का उद्घाटन यूपी के प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है. इस क्रूज की मद्द से यमुना की लहरों के बीच श्रद्धालु 450 रुपये में 45 मिनट के सफर से विभिन्न तीर्थस्थलों की जानकारी मिलेगी और स्नैक का पैकेट भी मिलेगा. ये यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह छोड़ेगा. फिलहाल इसे तीन शिफ्टों में संचालत किया जाएगा. 

क्रूज में 125 लोगों की सीट
इस क्रूज को प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप माडल पर चलाया जा रहा है. एलकेमी ग्रुप की कंपनी मथुरा क्रूज लाइन प्राइवेट लिमिटेड इसका संचालन करेगी. 125 सीटर क्रूज में पर्यटक एक बार में 45 मिनट तक जा सकेंगे. फिलहाल, बंगाली घाट से इसे चलाने की योजना है. यात्रियों को जिस स्थान से क्रूज में बैठाया जाएगा, उसी स्थान पर उन्हें उतारा जाएगा, इस क्रूज को गरुड़ नाम दिया गया है. 

स्नैक्स में मिलेगी बहुत सी चीजे
एलकेमी समूह के अध्यक्ष राहुल शर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं को 450 रुपये में एक स्नैक डिब्बा भी मिलेगा. जिसमें समोसा, एक मीठा, ड्रिंक, पानी और सैंडविच शामिल होंगे. यदि कोई इन स्नैक्स को नहीं लेना चाहता है, तो उसे सिर्फ 350 रुपये देना होगा. यदि श्रद्धालु चाहते हैं, तो क्रूज में मैगी, लस्सी और स्नैक्स भी उपलब्ध हैं, लेकिन इसके लिए अलग से शुल्क देना होगा.

कृष्ण लीला के बारे में बताएगा गाइड 
पूरी तरह वातानुकूलित क्रूज में एक टीवी भी लगाया गया है, जिसमें भगवान कृष्ण की लीलाएं चलेंगी. इसके अलावा, क्रूज में एक गाइड होगा, जो कृष्ण की लीला और उनके स्थान के बारे में बताएगा. फिलहाल, जहां से श्रद्धालुओं को बैठाया जाएगा वहां लोक कलाकार लीलाओं का मंचन करेंगे.  इसे क्रूज में बाद में कराने की योजना है. अगले महीने यहां एक और क्रूज भी चलेगी. 

और पढ़ें- UP Politics: अखिलेश के गढ़ में आज योगी आदित्यनाथ, युवाओं को तोहफा देकर पासा पलटने की तैयारी

Mathura News: पकोड़े खाने से बिगड़ी 50 लोगों की तबीयत, 6 की हालत गंभीर
 

Read More
{}{}