trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01890510
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Mathura News : मथुरा रेल हादसे के बाद एक्‍शन में रेलवे, लोको पायलट समेत पांच पर गिरी गाज

Mathura Train Accident : मथुरा जंक्‍शन के प्‍लेटफॉर्म नंबर दो पर मंगलवार देर रात शुक्रबस्‍ती एक्‍सप्रेस का इंजन पटरी से उतरकर प्‍लेटफॉर्म पर चढ़ गया. मामले की जांच के लिए चार सदस्‍यीय टीम गठित कर दी गई.   

Advertisement
Mathura Train Accident
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 27, 2023, 09:41 PM IST

Mathura Train Accident : मथुरा जंक्‍शन पर मंगलवार देर रात ईएमयू ट्रेन के प्लेटफार्म पर चढ़ने का मामला तूल पकड़ लिया है. पूरे मामले में रेलवे एक्‍शन में आ गया है. रेलवे ने लोको पायलट समेत पांच लोगों को निलंबित कर दिया है. साथ ही चार सदस्‍यीय टीम को जांच की जिम्‍मेदारी सौंपी है. 

ये निलंबित किए गए 
उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी कु. प्रशिस्त श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे मामले में लोको पायलट गोविंद हरी शर्मा, हेल्पर इलेक्ट्रीशियन सचिन, टेक्नीशियन कुलजीत, बृजेश और हरवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है. 

जांच टीम में ये शामिल 
वहीं, पूरे प्रकरण की जांच के लिए सीनियर डीईई ओपी योगेश कुमार, सीनियर डीएसओ रघुनाथ सिंह, सीनियर डीईई विवेक गुप्ता एवं सीनियर डीईई प्रवीण कुमार की कमेटी बनाई गई है, जो जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. 

कौतूहल का विषय बना
इससे पहले प्लेटफॉर्म दो से ट्रेन के इंजन को क्रेन की मदद से हटाया गया. प्लेटफॉर्म पर चढ़ा इंजन यात्रियों के लिए सेल्फी और कौतूहल का विषय बना हुआ है. बता दें कि दिल्ली के शकूर बस्ती से मथुरा जंक्शन के लिए रवाना हुई ईएमयू ट्रेन मंगलवार देर रात मथुरा जंक्शन प्लेटफार्म आने से पहले पटरी से उतरकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. 

प्लेटफार्म का 30 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त 
इस दौरान बड़ा हादसा होते होते बच गया. दिल्ली साइड के ऐडिंग प्‍वाइंट पर ट्रेन के चढ़ने की जानकारी मिलते ही स्टेशन पर हड़कंप मच गया. आरपीएफ और जीआरपी के अलावा रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. तकनीकी टीम ने आकर मोर्चा संभाला. प्लेटफार्म का करीब 30 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. 

स्‍पीड ज्‍यादा बढ़ गई 
मथुरा स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि सभी यात्री पहले ही ट्रेन से उतर चुके थे. हादसे में किसी को भी चोट नहीं आई है. घटना का कारण पता करने को टीम गठित कर दी गई है. उन्होंने ट्रेन शकूर बस्ती से आती है, ट्रेन रात 10:49 बजे मथुरा जंक्शन पहुंची थी, ट्रेन की स्पीड निर्धारित स्पीड से ज्यादा बढ़ गई. इसकी वजह से ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर सका और ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. 

महाकाल नगरी में बच्ची से दरिंदगी, अर्धनग्न हालत में भागने का सीसीटीवी वीडियो आया सामने

Read More
{}{}