trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02329193
Home >>कानपुर

Unnao Road Accident Today​: शराब पीकर 100 की स्पीड में दौड़ा रहा था बस, उन्नाव में 18 यात्रियों की जान लेने वाली बस एक्सीडेंट की इनसाइड स्टोरी

Unnao Road Accident Today​: यूपी के उन्नाव में बुधवार की सुबह बड़ा दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है.. हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं.  बिहार के सिवान से दिल्ली आ रही थी बस. प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर भी जारी किए हैं. जांच में खुलासा हुआ है कि बिना फिटनेस और बीमा के सड़क पर बस दौड़ रही थी.

Advertisement
Unnao Accident
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 10, 2024, 03:17 PM IST

ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह/उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा हुआ है.  यह हादसा डबल डेकर बस के दूध कंटेनर में पीछे से घुसने के कारण हुआ है.  इस हादसे में 18  लोगों की मौत की खबर है और 19 लोग घायल हो गए हैं. ये हादसा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ. बस बिहार के सिवान से दिल्ली आ रही थी.

मृतकों का विवरण
1. दिलशाद पुत्र अशफाक निवासी थाना मोदीपुरम जनपद मेरठ उम्र करीब 22 वर्ष 
2. बीटू पुत्र राजेन्द्र निवासी थाना भादूर जनपद शिवहर, बिहार उम्र करीब 9 वर्ष
3. रजनीश पुत्र रामविलास निवासी जनपद सीवान, बिहार 
4. लालबाबू दास पुत्र रामसूरज दास निवासी थाना हिरागा जनपद शिवहर, बिहार 
5. रामप्रवेश कुमार निवासी उपरोक्त
6. भरत भूषण कुमार पुत्र लाल बहादुर दास निवासी उपरोक्त
7. बाबू दास पुत्र रामसूरज दास निवासी उपरोक्त
8. मो0 सद्दाम पुत्र पुत्र मो0 बशीर निवासी गमरोली थाना शिवहर, बिहार 
9. नगमा पुत्री मो0 शहजाद निवासी भजनपुरा, दिल्ली
10. शबाना पत्नी मो0 शहजाद निवासी उपरोक्त
11. चाँदनी पत्नी मो0 शमशाद निवासी शिवोली, मुलहारी
12. मो0 शफीक पुत्र अब्दुल बसीर निवासी उपरोक्त
13. मुन्नी खातून पत्नी अब्दुल बसीक निवासी उपरोक्त
14. तौफीक आलम पुत्र अब्दुल बसीर निवासी उपरोक्त
   अन्य 04 अज्ञात

उक्त घटना के सम्बन्ध में निम्न नंबरों पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं... 
1. 0515-2970766 
2. 0515-2970767 
3. टोल फ्री नंबर 1077 
4. 9651432703 
5. 9454417447 
6. 8081211297

प्रशासन और पुलिस की प्राथमिक जांच में हुआ बड़ा खुलासा
बिना फिटनेस और बीमा के सड़क पर बस दौड़ रही थी. बस की RC Kc जैन ट्रेवल्स नाम से है.  पुष्पेंद्र सिंह का नाम केयर ऑफ में दर्ज है.  बस के कागजों में दर्ज पुष्पेंद्र सिंह के NO पर ज़ब फ़ोन किया गया तो पुष्पेंद्र सिंह ने कहा मेरे पास कोई बस ही नहीं. बस की जांच में अहम खुलासा हुआ है कि जांच में बस का परमिट और बीमा भी नहीं. एआरटीओ अधिकारी बेहटा मुजावर थाने में बस मालिक के नाम दर्ज कराएंगे FIR.  

सीएम योगी ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री जी ने जनपद उन्नाव में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है. मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.  मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है. घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. बताया जा रहा है कि ड्राइवर की लापरवाही से ये हादसा हुआ है. यूपी सरकार मृतकों के परिजनों को 2  लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद देगी.

कहां हुआ हादसा
लखनऊ -आगरा एक्सप्रेस वे पर दूध के कंटेनर में एक तेज रफ्तार जबल डेकर बस पीछे से जा घुसी.  बस कंटेनर को चीरते हुए आगे घुस गई. बस में सवार 18 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.  मौतों का तांडव देखकर ग्रामीण सहम गए. पुलिस रेस्क्यू में जुटी है. उन्नाव के आला अधिकारी घटनस्थल पर रवाना हो गए हैं.  सीओ बांगरमऊ अरविंद चौरसिया के नेतृत्व में पुलिस कर्मी  जुटे गए हैं. डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली आ रही थी.  ये हादसा लखनऊ- आगरा एक्सप्रेस वे पर बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव के सामने हुआ. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल हैं.

मौके पर प्रशासन
घटना की सूचना पर थाना बेहटा मुजावर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच कर सभी घायलों को बाहर निकाल कर उपचार हेतु सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती करवाया गया है. शवों को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.  मौके पर पुलिल अधीक्षक महोदय उन्नाव, क्षेत्राधिकारी महोदय बांगरमऊ एवं अन्य थानों का पुलिस बल मौजूद है.

श्रावस्ती -ट्रॉली और बाइक की जबरदस्त टक्कर
श्रावस्ती में ट्रैक्टर ट्रॉली और बाइक की जबरदस्त टक्कर हुई. इस भीषण टक्कर से बाइक का फ्यूल टैंक फट गया.  फ्यूल टैंक फटने से बाइक में आग लग गई. इस हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. महिला सहित दो लोगों ने हॉस्पिटल पहुंचते ही दम तोड़ दिया. तीनों बाइक सवार नेपाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं. ये हादसा सिरसिया थाना क्षेत्र के राजपुर मोड़ के पास बीती रात हुआ. 

उन्‍नाव में सड़क पर दौड़ी 'मौत', सिवान से दिल्‍ली जा रही बस हादसे का शिकार, 18 लोगों की मौत

UP Weather Update: अभी नहीं थमने वाला बारिश का दौर, गाजियाबाद-बस्ती समेत इन जिलों में भयंकर बारिश का अलर्ट

Read More
{}{}