Home >>Manoranjan UP

यूपी के इस लड़के ने बॉलीवुड में तय किया 55 साल का सफर, AI ने मेगास्टार को दिया खास तोहफा

Bollywood MEGASTAR: उत्तर प्रदेश प्रयागराज से अपने सफर की शुरूआत करने वाले इस लड़के ने बॉलीवुड में 55 सालों का सफर पूरा कर लिया है. इस सुपर स्टार को AI के द्वारा भी बहुत खुबसूरत तोहफा दिया गया है. जानें क्या है वो खास तोहफा?....  

Advertisement
Bollywood MEGASTAR
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 17, 2024, 07:19 PM IST

Amitabh Bachchan: मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने आज हिंदी सिनेमा में अपने करियर के 55 साल पूरे कर लिए हैं.  इस खास मौके पर एआई ने उन्हें खास तोहफा दिया, जिसकी तस्वीर बिग बी ने खुद भी अपने इंस्टा पर शेयर की है. अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का महानायक कहा जाता है.बिग बी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 55 साल का सुनहरा सफर पूरा किया है. इस खास उपलब्धि के मौके पर अमिताभ ने सोशल मीडिया पर कुछ लेटेस्ट तस्वीरों को शेयर किया है जिनमें अभिनेता के रोमांचक एआई (AI) अवतार देखने को मिल रहे हैं जो आपको भी पसंद आएंगे. 

1969 में बिग बी ने 'सात हिंदुस्तानी' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा, और तब से उन्होंने स्क्रीन पर अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. अमिताभ ने एक्स पर अपनी दो एआई इमेज शेयर की, जो उनके बॉलीवुड सफर को दर्शाती है. पहली इमेज में उनके चश्मे के लेंस की जगह एक कैमरा लेंस है. वहीं दूसरी इमेज में एक कलरफुल कैमरा रील जैसा स्ट्रीमर है, बैकग्राउंड बहुत ही रंग-बिरंगा है.

ये खबर भी पढ़ें- Kisan Andolan Live: मुजफ्फरनगर महापंचायत में बड़ा फैसला, किसान आंदोलन 2.0 की बन रही रणनीति

बिग बी ने ट्विटर पर लिखा, "टी 4924 सिनेमा की अद्भुत दुनिया में 55 साल. एआई ने मुझे इसका ब्यौरा दिया है. ईएफ बी ने प्रेजेंट किया. सेल्फ मेड.'' अमिताभ ने 'आनंद', 'जंजीर', 'रोटी कपड़ा और मकान', 'दीवार' और 'शोले' जैसी फिल्मों से सुर्खियां बटोरीं. उन्हें "एंग्री यंग मैन" का टैग भी दिया गया था. फिर 80 के दशक में उन्होंने 'अमर अकबर एंथोनी', 'डॉन', 'नमक हलाल', 'कुली', 'शराबी अभिमान', 'मजबूर', 'मिली', 'चुपके चुपके', 'कभी-कभी', 'सिलसिला', 'शहंशाह' और 'अग्निपथ' जैसी फिल्मों में अपने काम से और भी स्टारडम हासिल किया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

2000 के दशक में उन्हें 'बागबान', 'मोहब्बतें', 'कभी खुशी कभी गम.', 'सरकार', 'पिंक' और पीकू' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में देखा गया था. स्टार ने 2013 में हॉलीवुड फिल्म 'द ग्रेट गैट्सबी' में भी काम किया है. अमिताभ अब साइंस-फिक्शन थ्रिलर 'कल्कि 2898 एडी' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं, इसमें कमल हासन, प्रभास और दीपिका पादुकोण भी हैं. 

{}{}