trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02043690
Home >>लखनऊ

कैदियों को कंबल के साथ इनर-लोअर मिलेगा, यूपी की जेलों में बंद कैदियों को नए साल का तोहफा

Lucknow News : ठंड से बचाने के लिए योगी सरकार यूपी के जेलों में बंद कैदियों को कंबल के साथ लोअर और इनर भी देगी. यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने यह घोषणा की है. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 04, 2024, 04:58 PM IST

मयूर शुक्ला/लखनऊ: यूपी के जेलों में बंद कैदियों को योगी सरकार ने नए साल का तोहफा दिया है. ठंड से बचाने के लिए योगी सरकार यूपी के जेलों में बंद कैदियों को कंबल के साथ लोअर और इनर भी देगी. यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने यह घोषणा की है. जेल मंत्री के मुताबिक, लाखों की संख्‍या में कंबल और गर्म कपड़े मंगा लिए गए हैं, जल्‍द ही इसका वितरण किया जाएगा. जेल मंत्री ने बताया कि पिछले लंबे समय से वितरण का काम लगातार किया जा रहा है. अब ठंड बढ़ने से युद्ध स्तर पर कैदियों तक ये सामग्री पहुंचाई जाएगी. उन्‍होंने कहा कि मानवता के तौर पर हमारी तरफ से यह विशेष व्यवस्था की गई है. 

जेलों में भी होगा राम मंदिर उद्घाटन समारोह का लाइव प्रसारण 
उधर, अयोध्‍या में भव्‍य श्री राम मंदिर का उद्घाटन समोराह का लाइव प्रसारण भी यूपी के जेलों में किया जाएगा. साथ ही हर कैदी को सुंदरकांड और हनुमान चालीसा भी बांटी जाएगी. यूपी के जेलों में दीपोत्सव जैसा नजारा भी देखने को मिलेगा. यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि कैदी भी एक इंसान है उनके अंदर भी भगवान श्री राम को लेकर श्रद्धा है, उन्हीं के निवेदन करने पर जेल में प्राण प्रतिष्ठा पर उत्सव मनाया जाएगा दिवाली जैसा माहौल होगा. 

 

Read More
{}{}