trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02372406
Home >>लखनऊ

UP Police Encounter: सात साल में 200 बड़े पुलिस एनकाउंटर, योगी 2.0 में ही 45 अपराधी ढेर, एक्शन में है यूपी पुलिस

Yogi Government: अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत पुलिस का एक्शन जारी है. योगी सरकार की ताजपोशी के बाद से अब तक 200 से ज्यादा अपराधियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. 

Advertisement
UP Police Encounter: सात साल में 200 बड़े पुलिस एनकाउंटर, योगी 2.0 में ही 45 अपराधी ढेर, एक्शन में है यूपी पुलिस
Stop
Shailjakant Mishra|Updated: Aug 07, 2024, 12:57 PM IST

Yogi Government: मथुरा में एसटीएफ ने मुख्तार अंसारी और बिहार में शहाबुद्दीन गैंग के शूटर एक लाख रुपये का इनामी बदमाश पंकज यादव को मुठभेड़ में मार गिराया. अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत पुलिस का एक्शन जारी है. योगी सरकार की ताजपोशी के बाद से अब तक 200 से ज्यादा अपराधियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. 

कानून व्यवस्था पर सीएम योगी सख्त
कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का रुख बेहद कड़ा रहा है. चुनावी मंच से लेकर सदन में वह कानून से खिलवाड़ करने वाले कुख्यातों को खुली चेतावनी देते नजर आए हैं. कई मौकों पर सीएम योगी ने दूसरे राज्यों में भी प्रदेश में अपराधियों पर कठोर कार्रवाई का जिक्र किया है. यूपी में अपराधी और माफिया के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई दूसरे राज्यों के लिए भी नजीर बनी है. 

योगी 2.0 में 45 से ज्यादा अपराधियों का खात्मा
योगी सरकरा 2.0 की बात की जाए तो पुलिस के साथ मुठभेड़ में 45 से ज्यादा अपराधियों को मार गिराया जा चुका है. लोकसभा चुनाव के बाद आचार संहिता हटते ही यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई थी. पुलिस ने एनकाउंटर के जरिए अपराधियों में खौफ पैदा करने की कोशिश की. ऑपरेशन क्लीन के तहत इनामी अपराधियों की धरपकड़ की कार्रवाई जारी है.

7 साल में 200 से ज्यादा अपराधी ढेर
योगी सरकार के सत्ता पर काबिज होने के बाद से 12 हजार से ज्यादा पुलिस मुठभेड़ हो चुकी हैं. एनकाउंटर में अब तक 200 से ज्यादा अपराधियों का सफाया हो चुका है, 6 हजार से ज्यादा अपराधी एनकाउंटर में घायल हुए हैं, जबकि 26 हजार से ज्यादा की गिरफ्तारी पुलिस ने की है. पुलिस के आंकड़े देखें तो एनकाउंटर में सबसे ज्यादा 62 अपराधी मेरठ जोन में ढेर हुए जबकि 1708 अपराधी घायल हुए. 

हाल में हुए बड़े एनकाउंटर 

20 मार्च 2024- बदायूं में घर में घुसकर दो बच्चों की निर्ममता से हत्या करने वाले आरोपी साजिद को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

1 जून 2024 - यूपी के मथुरा जिले में लूट और बलात्कार का आरोपी 50 हजार के इनामी बदमाश मनोज को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. उस पर लूट और रेप के केस थे, जिसमें वह फरार चल रहा था. 

5 जून 2024 - बिहार के कुख्यात अपराधी नितेश राय पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ था. उस पर बिहार में 2.25 लाख रुपए का इनाम घोषित था.

1 लाख का इनामी ढेर - जौनपुर पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश प्रशांत सिंह उर्फ प्रिंस को मुठभेड़ में मार गिराया था. वह सात साल से फरार था. 

7 अगस्त 2024 - मुख्तार अंसारी और बिहार में शहाबुद्दीन गैंग के शूटर पंकज यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर किया. उस पर हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी जैसे जघन्य अपराधों में 36 मुकदमे दर्ज थे.

Up News: यूपी के 40 जिलों में नए विश्वविद्यालय खोलने का ऐलान, दूसरे राज्यों में नहीं भटकेंगे छात्र

UP News : यूपी में महज 5 हजार रुपये में संपत्ति का बंटवारा और वसीयत, परिवारों में कोर्ट केस से बचाने को सरकार का बड़ा ऐलान

 

 

Read More
{}{}