trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01999714
Home >>लखनऊ

लापरवाह अफसरों पर फ‍िर चला योगी का हंटर, 4 जेई बर्खास्‍त 6 को इधर-उधर भेजा

यूपी में लापरवाह और भष्‍ट अफसरों पर योगी सरकार लगातार हंटर चला रही है. इस बीच सड़क मरम्‍मद में लापरवाही पाने पर चार जेई को बर्खास्‍त कर दिया गया. वहीं, 6 जेई का तबादला कर दिया गया.

Advertisement
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Dec 07, 2023, 10:20 PM IST

UP News : यूपी में लापरवाह और भष्‍ट अफसरों पर योगी सरकार लगातार हंटर चला रही है. इस बीच सड़क मरम्‍मद में लापरवाही पाने पर चार जेई को बर्खास्‍त कर दिया गया. वहीं, 6 जेई का तबादला कर दिया गया. प्रमुख सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्‍तव ने यह कार्रवाई की है. 

हर घर जल योजना के तहत बिछाई जा रही पाइप 
दरअसल, इन दिनों जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना के तहत गांव-गांव में बिछाई जा रही पाइप लाइनों को डालने के बाद सड़कों की मरम्मत में लापरवाही बरती जा रही है. नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने बुधवार को समीक्षा बैठक की. इसमें करीब आधा दर्जन कार्यदायी एजेंसियों पर करोड़ों का जुर्माना ठोका. 

सड़क मरम्‍मत में हो रही लापरवाही 
पाइप डालने के बाद सड़क मरम्मत में लापरवाही बरतने पर जालौन और झांसी में काम कर रही बीजीसीसी कंपनी पर एक फीसदी जुर्माना लगाया गया. वहीं, वाराणसी और प्रयागराज में एलएनटी पर एक फीसदी जुर्माना ठोका गया. मुज्जफरनगर और महाराजगंज में जेएमसी लक्ष्मी पर एक फीसदी का जुर्माना ठोका गया है. बीएसए इंफ्रा पर भी जुर्माना लगाया गया है. 

इन पर गिरी गाज 
सड़क मरम्मत में लापरवाह कुशीनगर के चार जेई को प्रमुख सचिव ने बर्खास्त करने का निर्देश दिया है. अधिशासी अभियंता के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के साथ 6 संविदा इंजीनियरों के तबादले के निर्देश भी जारी किए हैं. इसके अलावा सभी क्षेत्रीय मुख्य अभियंताओं, अधीक्षण अभियंताओं और अधिशासी अभियंताओं को सड़क मरम्मत और हर घर जल पहुंचने में सुस्ती पर चेतावनी भी दी गई है. 

Watch: 600 किलो गाय के घी से होगी रामलला की आरती, जोधपुर से अयोध्या पहुंचा शुद्ध देसी घी

Read More
{}{}