trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01782642
Home >>लखनऊ

Hardoi: जहरीली शराब पिने से दो सगे भाईयों की मौत, शराब और करंट में उलझी मौत की गुत्थी

Hardoi News: हरदोई में संदिग्ध परिस्थितियों में दो सगे भाइयों के शव एक दूसरे से कुछ दूर पड़े मिले,कच्ची शराब पीने के आदी थे,शराब और करंट लगने में मौत की गुत्थी उलझी. परिजनों ने कहा रोज पीते थे शराब. जानें क्या है पूरा मामला...  

Advertisement
hardoi news
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Jul 17, 2023, 12:08 AM IST

Uttar pradesh Hardoi: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आज उस समय हड़कंप मच गया जब दो सगे भाइयों के शव सड़क पर एक गांव में कुछ दूरी पर अलग-अलग पड़े पाए गए. दोनों कच्ची शराब पीने के आदी थे. जिसके बाद दोनों के कच्ची शराब से मौत की आशंका होने की खबर पूरे इलाके में फैल गई. मामला आबकारी मंत्री के निर्वाचन क्षेत्र से जुड़ा हुआ है ऐसे में शराब से मौत की खबर के बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने दोनों के शवों का मुआयना करने के बाद घटनास्थल का भी मुआयना किया. फिलहाल पुलिस दोनों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के कारणों को लेकर किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है. प्राथमिक जांच में करंट लगने से लेकर कोई जहरीली चीज से मौत की आशंका को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है. पुलिस का दावा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि होने के बाद पूरे मामले की उस हिसाब से जांच करके कार्रवाई की जाएगी. 

हरदोई जिले के लोनार थाने के निजामपुर गांव के रहने वाले दो सगे भाइयों दिनेश और श्यामू के शव लोनार थाना क्षेत्र के इटोरिया गांव के मजरा बरुआघाट की सड़क पर एक दूसरे से कुछ दूरी पर संदिग्ध परिस्थितियों में पड़े पाए गए. जिनको गांव के चौकीदार द्वारा बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया जहां दोनों की मौत होने की पुष्टि डॉक्टर ने की. बताया गया कि दोनों भाई कच्ची शराब पीने के आदी थे और मजदूरी करने के बाद अपने गांव से बरूआघाट कच्ची शराब पीने आये थे. जिसके बाद दोनों भाइयों की कच्ची शराब से मौत होने की चर्चा पूरे इलाके में फैल गई. घटनास्थल और दोनों मृतक प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के निर्वाचन क्षेत्र में आने के बाद कच्ची शराब से मौत की चर्चा के बाद आनन-फानन में पुलिस महकमा एसपी और तमाम पुलिस के अधिकारी बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. जहां पर शव का मुआयना करने के बाद पुलिस टीम घटनास्थल पर भी पहुंची.  

पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर जहरीली शराब का कोई साक्ष्य नहीं मिला है न ही शरीर पर कोई ऐसे चोट के निशान पाए गए. ऐसे में पुलिस के मुताबिक मौत के कारणों की जांच के लिए दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मौत के कारणों की पुष्टि होने के बाद ही पूरे मामले में उस हिसाब से विधिक कार्रवाई की जाएगी. वहीं दोनों के शव को देखने वाले डॉक्टर के मुताबिक दोनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्रॉड डेड लाए गए.  डॉक्टरों ने प्राथमिक रूप से इलेक्ट्रिक बर्न से लेकर शराब से मौत की आशंका जताई है. वहीं डॉक्टरों का कहना यह है कि मौत की असली वजह पोस्टमार्टम के बाद ही साफ हो पाएगी.  फिलहाल इस मामले को लेकर पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

Read More
{}{}