Home >>लखनऊ

UP Weather Updates: यूपी में फिर चल पड़ा है बारिश का दौर, प्रदेशवासियों को गर्मी और उमस से राहत

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बारिश (UP Weather Updates) का दौर चल पड़ा है. सोमवार को हाल ऐसा है कि प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग की माने तो 40 के करीब जिलों में इसी दौरान गरज चमक के साथ वज्रपात हो सकता है.

Advertisement
weather update (फाइल फोटो)
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Jul 24, 2023, 08:02 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बारिश (UP Weather Updates) का दौर चल पड़ा है. सोमवार को हाल ऐसा है कि प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग की माने तो 40 के करीब जिलों में इसी दौरान गरज चमक के साथ वज्रपात हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 29 जुलाई तक बारिश का दौर चलते रहने के आसार हैं.  

राजधानी लखनऊ के हाल की बात करें तो आज सूरज तो चढ़ेगा लेकिन धूप छांव का सिलसिला भी चलता रहेगा. वहीं लखनऊ के कुछ भाग में हल्की बूंदा बांदी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 24 जुलाई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी की कई जगहों पर बारिश और गरज चमक के आसार हैं. कई जिलों में तेज बारिश का भी अलर्ट हैं, हालांकि कहीं भी बहुत तेज बारिश की उम्मीद नहीं है.

इन जिलों में तेज बारिश 
इसके साथ ही 24 जुलाई की सुबह 8:30 बजे से लेकर 25 जुलाई की सुबह के साढ़े 8 बजे कई जिलों में तेज बारिश पड़ने के संकेत हैं.  
ये जिले हैं- 
बहराइच, बिजनौर
लखीमपुर खीरी
मुजफ्फरनगर, पीलीभीत
सहारनपुर, शाहजहांपुर
शामली, सीतापुर
श्रावस्ती 

बिजली गिरने की संभावना 
इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश पड़ने के आसार है. वहीं अलीगढ़, अमरोहा और बदायूं, बागपत के साथ ही बहराइच, बलरामपुर व बाराबंकी में संभावना है कि गरज चमक के साथ बिजली गिरे. 

और पढ़ें- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी परिसर में ASI की 30 सदस्यीय टीम ने शरू किया सर्वे, मुस्लिम पक्ष का बहिष्कार   

WATCH: दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में पार्किंग को लेकर दे-दनादन, लाठियों से हुए वार

{}{}