Home >>लखनऊ

UP Weather Update: 12 जुलाई तक यूपी में होगी झमाझम बारिश, लखनऊ से बदायूं तक भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी

UP Weather Forecast 7 July 2024: उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. रविवार को यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है. कई जिलों में तेज बारिश के आसार हैं. प्रदेशभर में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisement
UP Weather Update: 12 जुलाई तक यूपी में होगी झमाझम बारिश, लखनऊ से बदायूं तक भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी
Stop
Pooja Singh|Updated: Jul 07, 2024, 06:01 AM IST

UP Weather Today, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है. लखनऊ, बाराबंकी समेत अन्य जिलों में शनिवार शाम से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है. लखनऊ में कई जगहों पर झमाझम बारिश भी हुई है. बारिश होने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा है. वहीं, प्रदेश में 7 जुलाई के साथ ही आने वाली 12 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है. रविवार को अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत समेत कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग का अलर्ट
7 जुलाई को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. कई जगहों पर तो बारिश शुरू भी हो गई है. साथ ही कहीं-कहीं पर बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार भी जताए गए हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग की माने तो रविवार को कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की भी संभावना है.

इन इलाकों के लिए अलर्ट
बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास बहुत भारी बारिश के आसार हैं. वहीं देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, हरदोई, फरुखाबाद, संभल, बदायूं और आसपास भी अच्छी बरसात के संकेत हैं. इन इलाकों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

{}{}