trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02339330
Home >>लखनऊ

UP Weather Update: राह भटक गया मॉनसून... जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा यूपी का मौसम?

UP Weather Forecast 17 July 2024:  उत्तर प्रदेश में मौसम के लिए अच्छी खबर नहीं है. अब आपको अच्छी बारिश के लिए एक हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है.

Advertisement
UP Weather Update
Stop
Pooja Singh|Updated: Jul 17, 2024, 06:12 AM IST

UP Weather Today, लखनऊ: यूपी में एंट्री के साथ ही मॉनसून ने हाहाकार मचा दिया था. कई गांव और सड़कें जलमग्न हो गई थी. भारी बारिश नदी-नाले भी उफान आ गए, लेकिन अब जुलाई के शुरुआती दिनों में अच्छी बारिश कराने के बाद मॉनसून एक्सप्रेस रास्ता भटक गई है. मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसून अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर शिफ्ट हो गया है. जिसकी वजह से उत्तरी हिस्सा शुष्क होता जा रहा है. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, फिलहाल बूंदाबांदी कभी-कभी और कहीं-कहीं होती रहेगी.

फिर कब होगी अच्छी बारिश?
मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक, मॉनसून की रफ्तार कुछ समय के लिए ही थमी है. 20 जुलाई से फिर से मॉनसून की सक्रियता बढ़ेगी. धीरे-धीरे बरसात की तीव्रता और दायरा दोनों बढ़ेगा. लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में 20 से 25 के बीच अच्छी बारिश होने के आसार हैं.

राजधानी में मॉनसून सुस्त 
राजधानी लखनऊ में मंगलवार को दिन में आसमान में बादल तो रहे, लेकिन बारिश का इंतजार कर रहे लोगों को मायूसी हुई. तीखी धूप और कभी बादलों के बीच दिन भर लोग उमस और गर्मी से परेशान रहे. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को राजधानी में बारिश के संकेत नहीं हैं. मंगलवार को पारे में 0.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ लखनऊ में दिन का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. रात का पारा 0.9 डिग्री की बढोतरी के साथ 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, मॉनसून की सक्रियता कम होने से बुधवार को मौसम मुख्यतया शुष्क रहने की उम्मीद है.

Read More
{}{}