trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02048819
Home >>लखनऊ

UP Police Bharti: यूपी में SI-ASI व कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए बंपर भर्ती, पुलिस भर्ती में ऐसे करें आवेदन

UP Police Recruitment यूपी पुलिस में भर्ती होने का जो भी युवा सपना देख रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है. पहले सिपाही भर्ती के लिए निकली हजारों पदों पर वैकेंसी के बाद अब एसआइ एएसआइ (लिपिक) एएसआइ (लेखा) कंप्यूटर प्रोग्रामर ग्रेड-2 के साथ ही कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है.   

Advertisement
UP Police News
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 08, 2024, 12:27 PM IST
लखनऊ: यूपी पुलिस में भर्ती होना का सपना जो भी युवा देख रहे हैं उनके लिए विभाग की ओर से एक खुशखबरी है क्योंकि यूपी पुलिस में एक बार फिर से बंफर वैकेंसी निकली है. उपनिरीक्षक (एसआइ), सहायक उपनिरीक्षक (एएसआइ), कंप्यूटर प्रोग्रामर के साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए के 1906 पदों पर सीधी वैकेंसी के लिए ऑन लाइन आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है. पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर इसके लिए आवेदन किया जा सकता है. यह वेबसाइट है- uppbpb.gov.in जिस पर आवेदन करने के लिए लिंक खोला जा चुका है. 
 
ये हैं यूपी पुलिस में भर्ती के लिए पदों की संख्या 
एसआइ (गोपनीय) के 268
एएसआइ (लिपिक) के 449
एएसआइ (लेखा) के 204
कंप्यूटर प्रोग्रामर ग्रेड-2 के 55
कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के 930 पद 
 
आवेदन के लिए पात्रता 
इन पदों के लिए सात से 28 जनवरी तक इच्छुक और पात्र युवा आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए शुल्क जमा करने के साथ ही आवेदन में संशोधन की आखिरी तारीख 30 जनवरी तय की गई है. कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड ए के पदों के लिए भौतिक शास्त्र व गणित विषय और इंटरमीडिएट व कंप्यूटर के ओ लेवल की परीक्षा में अभ्यार्थियों को पास होना चाहिए. कंप्यूटर प्रोग्रामर के लिए स्नातक और कंप्यूटर में ए लेवल की परीक्षा में भी आवेदक पास हो.
और पढ़ें- UP Weather Today: यूपी में कोहरे का अटैक, पहाड़ों पर हिमपात से तापमान में गिरावट, इन जगहों पर बारिश का अलर्ट
Read More
{}{}