Home >>लखनऊ

UP News: सीएम योगी की मंत्रियों के साथ बैठक, लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद सरकार देगी योजनाओं को धार

up caninet ministers Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपनी सरकार के मंत्रियों की एक बड़ी बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इसमें कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. 

Advertisement
UP CM Yogi Adityanath (File photo)
Stop
Amrish Kumar Trivedi|Updated: Jun 09, 2024, 03:02 PM IST

UP MInisters Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दिल्ली दौरे के बाद शनिवार को बड़ी बैठक की. उन्होंने यूपी सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई और उनके कामकाज की समीक्षा की. माना जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर भी समीक्षा की गई.  यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव मौर्या बैठक में नहीं थे. बृजेश पाठक ऋषिकेश में हैं, जबकि केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली में हैं.

बैठक में फैसला लिया गया कि मंत्री सभी कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी धरातल पर पहुंचाएं. सभी विभागों से रिक्त पदों की भर्ती का ब्योरा मांगा गया है. पेपर लीक और साल्वर गैंग के खिलाफ नया कानून लाने का फैसला भी किया गया है. दिव्यांगों और महिलाओं की योजनाओं को पूरा करने में भी तेजी लाने को कहा गया है.

बीजेपी इस लोकसभा चुनाव में 80 सीटों में से महज 33 सीटें जीत पाई है. जबकि सहयोगी दलों में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी घोसी सीट हार गई. अनुप्रिया पटेल का अपना दल भी मिर्जापुर लोकसभा सीट जीत पाया. निषाद पार्टी भी एक सीट हार गई. ओम प्रकाश राजभर, संजय निषाद समेत कई मंत्री अपने इलाकों में सीटें नहीं बचा पाए. भाजपा में भी दारा सिंह चौहान से लेकर केशव मौर्य तक के इलाकों में भी भाजपा लोकसभा चुनाव हार गई. 

चुनाव में हार के बाद सीएम योगी गुरुवार को ही दिल्ली रवाना हो गए थे, जहां पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी समेत शीर्ष नेताओं के साथ उनकी मुलाकात हुई. माना जा रहा है कि आलाकमान ने यूपी में हुई हार को बेहद गंभीरता से लिया है.यूपी में लगे झटके की वजह से भाजपा अपने बलबूते बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई और 240 पर अटक गई. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकारी अफसरों के साथ  चुनाव के बाद दो बार बैठक पहले ही कर चुके हैं. उन्होंने सभी विभागों में रिक्त पदों का ब्योरा भी मांगा है. 

यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव मौर्या बैठक में नहीं थे. बृजेश पाठक ऋषिकेश में हैं, जबकि  केशव प्रसाद मौर्या दिल्ली में हैं.
बैठक को लेकर राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा,देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं उनके नीतियों पर भारत देश विकसित भारत व आत्म निर्भर भारत के संकल्पो को पूरा करेगा ये सरकार पूरे पांच साल चलेगी उत्तर प्रदेश में अच्छी सफलता न पाने पर उन्होंने कहा यह खबर पुरानी हो चुकी है.

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा, जनता किन बातों से नाराज है, इसको हम लोग जानने की कोशिश करेंगे हम लोग जनता के बीच रहने वाले लोग हैं लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ लेंगे हम उनको ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं उनका जो विकसित भारत बनाने का संकल्प है वह पूरा हो दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प पूरा हो देश को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प पूरा हो.

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि देश ने एक बार फिर एनडीए पर भरोसा जताया है और एनडीए को जनादेश दिया है जिसकी वजह से देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं आने वाले समय में जन आकांक्षाएं ,जन कल्याणकारी योजनाएं व विकास के कार्य किए जाएंगे भितरघात के सवाल पर सिंह ने कहा लोकतंत्र में हार जीत होती रहती है कई चीजे पार्टी फोरम पर आ गई है उनकी समीक्षा की जाएगी.

और पढ़ें--

UP Police Bharti 2024 : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का ऐलान, चुनाव खत्म होते ही योगी आदित्यनाथ का पहला बड़ा फैसला

UP के इन 36 BJP सांसदों की खराब परफारमेंस रिपोर्ट थी, लोकसभा चुनाव में टिकट देना पड़ा भारी: सूत्र

 

{}{}