trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01805259
Home >>लखनऊ

DNA के 'सारथी' बने 'कृष्णा', देश के सबसे लोकप्रिय न्यूज शो को करेंगे होस्ट सौरव राज जैन

Zee News DNA Show: सौरव राज जैन को कृष्णा धारावाहिक में कृष्ण की भूमिका में दर्शकों का खूब प्यार मिला. कृष्णा के बाद सौरव ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रिमिक्स की दुनिया में भी प्रसिद्धि बटोरी. सावधान इंडिया और उतरन जैसे सोप ओपेरा में भी उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल जीता.

Advertisement
DNA के 'सारथी' बने 'कृष्णा', देश के सबसे लोकप्रिय न्यूज शो को करेंगे होस्ट सौरव राज जैन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 01, 2023, 01:21 PM IST

Zee News DNA Show: 'कृष्णा' धारावाहिक तो आपको याद होगा ही. 'कृष्णा' का जिक्र आते ही अर्जुन के सारथी के रूप में महाभारत में कृष्ण की महती भूमिका का दृश्य सामने आ जाता है. रील लाइफ यानी कृष्णा सीरियल में श्रीकृष्ण का रोल सौरव राज जैन (Sourabh Raj Jain) ने निभाई थी और अब रियल लाइफ में सौरव राज जैन देश के मशहूर और लोकप्रिय न्यूज शो डीएनए (DNA) को होस्ट करते नजर आएंगे. जी न्यूज पर रात को 9 बजे प्रसारित होने वाला शो डीएनए देश की आवाज है.

डीएनए देखने के लिए लोग रात को 9 बजने का इंतजार करते हैं और इस शो के लिए अपना प्यार लुटाते हैं. अब इस शो को होस्ट करने की जिम्मेदारी सौरव राज जैन की होगी.

सौरव राज जैन ने कृष्णा सीरियल में कृष्ण के रोल में दर्शकों का प्यार पाया था. कृष्णा के बाद सौरव ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रिमिक्स के जरिए भी प्रसिद्धि बटोरी. सावधान इंडिया और उतरन जैसे सोप ओपेरा में भी उन्होंने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता. महाकाली में वे भगवान शिव की भूमिका में नजर आए. देवों के देव महादेव में उन्होंने भगवान विष्णु की भूमिका बखूबी निभाई थी. चंद्रगुप्त मौर्य धारावाहिक में पहली बार सौरव राज जैन ने नेगेटिव कैरेक्टर रोल प्ले किया था. फिर सौरव ने नच बलिये 9 और खतरों के खिलाड़ी में भी अहम भूमिका निभाई थी. और अब उन्होंने देश के सबसे लोकप्रिय और गागर के सागर वाला शो डीएनए होस्ट करने का चैलेंज स्वीकार किया है. 

नच बलिये 9 में सौरव ने रिद्धिमा जैन के साथ हिस्सा लिया था और बाद में उन्हीं से उनकी शादी हो गई. 21 अगस्त 2017 को सौरव और रिद्धिमा को जुड़वां बच्चे हुए- ऋषिका और हृशिव. सौरव ने 2004 में अपने पहले शो रिमिक्स में काम किया. उसके बाद हॉलीवुड फिल्म कर्म में भी उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया.  उन्होंने तेलुगु फिल्म ओम नमो वेंकटेशया में भी भगवान विष्णु का रोल निभाया था. सौरव ने 2021 में आई वेब सीरिज कुबूल है 2.0 में हसन फारूकी का रोल निभाया था. पुरस्कारों की बात करें तो 2014 में उन्हें महाभारत में मुख्य भूमिका के लिए इंडियन टेली अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

Read More
{}{}