trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01945139
Home >>लखनऊ

PMGKAY Extension: यूपी के 15 करोड़ लोगों को पीएम का दिवाली गिफ्ट, मुफ्त राशन योजना को लेकर की गई बड़ी घोषणा

Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुफ्त राशन योजना 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. जिसके तहत 5 साल के लिए इस योजना को बढ़ा दिया गया है. इसका लाभ करोड़ों लोगों को मिलने वाला है.

Advertisement
PMGKAY
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 05, 2023, 08:25 AM IST

PMGKAY Impact On Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली से पहले करोड़ों लोगों को एक विशेष तोहफा दिया है जिसका लाभ उठाते हुए देश के गरीब घरों को बड़ा लाभ होने वाला है. पीएम मोदी ने फ्री राशन योजना को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. दरअसल, 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' को पीएम की ओर से 5 साल के लिए बढ़ाने की घोषणा की गई है. पीएम मोदी के इस बड़े फैसले के बाद यूपी के करीब 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को लाभ पहुंचने वाला है. 

प्रधानमंत्री मोदी की इस घोषणा पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने हर्ष व्यक्त किया है और इस लोक कल्याणकारी निर्णय के प्रति पीएम मोदी का आभार भी जताया है. इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सीएम योगी ने एक संदेश लिखा कि- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की हर नीति और हर कार्य में 'अंत्योदय' का संकल्प, 'गरीब कल्याण' का विजन अंतर्निहित होता है। 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के तहत आगामी 05 वर्षों तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन प्रदान करने की उनकी घोषणा इसी भावना का प्रतीक है। इस लोक-कल्याणकारी निर्णय के लिए आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी।' 
सीएम योगी ने क्या कहा, देखिए-

गौर करने वाली बात ये है कि इस योजना के तहत पूरे देश में करोड़ों गरीब परिवारों को लाभ होगा. इसके तहत सरकार की ओर से फ्री में राशन मुहैया होता है. अब जब योजना का विस्तार हो जाएगा तब यह पीएम की ओर से जनता के नाम एक बड़ा दिवाली तोहफा होगा. पीएम मोदी के इस निर्णय के बाद देश के गरीब लोगों के लिए दीपावली बहुत अच्छी बीतेगी.

और पढ़ें- Delhi-NCR Pollution: दिल्ली-नोएडा में सांसों पर घोर संकट, तीन दिन तक प्रदूषण को लेकर रेड अलर्ट! जहर घुली हवा से कब मिलेगी राहत?

Watch: भूकंप से नेपाल में मिट्टी में मिली जिंदगी, 100 से ज्यादा लोगों की मौत, देखें तबाही का वीडियो

Read More
{}{}