trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01800785
Home >>लखनऊ

Bundelkhand Expressway: बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर फ्री में नहीं दौड़ पाएंगी दोपहिया गाड़ियां, चुकाना होगा टोल टैक्स

टोल शुल्क न्यूनतम पांच रुपये तो वहीं अधिकतम 310 रुपये तय किया गया है. चौबीस घंटे में यदि वापसी की जाए तो टोल शुल्क में 25 फीसदी तक की छूट भी दी जाएगी.

Advertisement
Bundelkhand Expressway (फाइल फोटो)
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Jul 29, 2023, 08:21 AM IST

Bundelkhand Expressway: टोल शुल्क न्यूनतम पांच रुपये तो वहीं अधिकतम 310 रुपये तय किया गया है. चौबीस घंटे में यदि वापसी की जाए तो टोल शुल्क में 25 फीसदी तक की छूट भी दी जाएगी. आइए विस्तार से इस बारे में जानते हैं.

लखनऊ: अब नये नियम के अनुसार 296 किलोमीटर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर अपनी दोपहिया वाहनों को दौड़ाने के लिए भी टोल टैक्स भरना पड़ेगा. टोल शुल्क न्यूनतम रुपये 5 और अधिकतम रुपये 310 होंगे. चौबीस घंटे में यदि वापसी की जाए तो टोल शुल्क में 25 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी. 

यूपीडा से करार 

जानकारी दे दें कि यूपीडा की ओर से दोपहिया वाहनों पर टोल टैक्स लगाए जाने की दरों को तय किया गया है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर इंद्रदीप कंस्ट्रक्शन कंपनी को टोल टैक्स वसूलने का काम मिला है जिसका यूपीडा से करार हो चुका है. जोकि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भी टोल टैक्स लेने का काम करती है. अपने नए करार के बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर कंपनी टोल टैक्स वसूलेगी. 

टोल प्लाजा की संख्या 13

एक्सप्रेस वे पर पहला प्रमुख टोल और आखिरी टोल के बीच में आने वाले छोटे-बड़े टोल प्लाजा की संख्या 13 हैं, जिसमें 5 रुपये का टोल न्यूनतम और 310 रुपये का टोल अधिकतम तय हुआ है जिसे चुकाकर आगे बढ़ना होगा. ध्यान देने वाली बात ये है कि अलग-अलग प्वाइंट से गुजरने पर दोपहिया वाहनों के लिए टोल की दरें अलग-अलग तय की गई हैं. दोपहिया वाहनों की टोल की तय हुईं ये

दरें कुछ इस तरह हैं--
25 रुपये, 40 रुपये
50 रुपये, 55 रुपये
90 रुपये 125 रुपये
175 रुपये, 185 रुपये
210 रुपये, 260 रुपये
295 रुपये और 310 रुपये

और पढ़ें- UP Weather Update: झमाझम बारिश से नोएडा हुई सराबोर, यूपी के इन 48 जिले में भारी बारिश के लिए डबल अलर्ट   

Watch Astro Remedies: अगर बेवजह के शत्रुओं ने कर दिया है आपका जीना दुश्वार, तो ज्योतिष के उपाय करेंगे बेड़ा पार

Read More
{}{}