trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01708296
Home >>लखनऊ

Gaurakhpur: खेलो इंडिया खिलाडियों का होगा भव्य स्वागत, तैयारियों में जुटे अधिकारी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में खेलो यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत 27 से 31 मई तक रामगढ़ताल में होने वाली रोइंग प्रतियोगिता में देशभर के खिलाड़ियों के आगमन का सिलसिला 25 मई से प्रारंभ होने जा रह है. इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई है.

Advertisement
Gaurakhpur: खेलो इंडिया खिलाडियों का होगा भव्य स्वागत, तैयारियों में जुटे अधिकारी
Stop
Ajeet Singh|Updated: May 23, 2023, 08:02 PM IST

अजीत सिंह/गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में खेलो यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत 27 से 31 मई तक रामगढ़ताल में होने वाली रोइंग प्रतियोगिता में देशभर के खिलाड़ियों के आगमन का सिलसिला 25 मई से प्रारंभ होने जा रह है. इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई है. आपको बता दें कि गोरखनगरी आगमन पर इन खिलाड़ियों का एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर चंदन-तिलक लगाकर अभिनंदन किया जाएगा. इसके अलावा खिलाड़ियों की सुविधा के लिए इन तीनों आगमन स्थलों पर हेल्प डेस्क का भी गठन किया जा रहा है.

चंदन लगाकर होगा खिलाडियों का स्वागत 
चंदन-तिलक लगाकर खिलाडियों का भव्य स्वागत किया जाएगा. इसके अलावा एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे के खेलो इंडिया हेल्प डेस्क पर वालंटियर्स की तैनाती रहेगी जो खिलाड़ियों व उनके साथ आए स्टाफ का स्वागत कर उन्हें उनके ठहरने के गंतव्य तक पहुंचाएंगे. खिलाड़ियों को पहुंचाने के लिए बस, कार की व्यवस्था रहेगी. 

Uttarakhand News: उत्तराखंड में मंदिर-मस्जिदों में काम कर रहे बाहरी लोगों की होगी जांच, मजारों समेत अवैध कब्जों के बाद नई मुहिम

इन होटलों में रहेंगे खिलाडी 
प्रतिभागी खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था होटल प्रदीप पैलेस, कृष्णा पैलेस, प्रगति इन, न्यू स्टैंडर्ड होटल, होटल शिवम, सरोवर पोर्टिको व होटल विवेक में होगी। महिला व पुरुष खिलाड़ियों को अलग-अलग ठहराया जाएगा.  सभी होटलों पर सुरक्षा के लिए पुरुष-महिला पुलिसकर्मियों की टीम तथा आपात चिकित्सा सेवा के लिए एम्बुलेंस टीम मुस्तैद रहेगी.

स्वागत और सुविधाओं में नहीं होगी कमी 
सोमवार को रोइंग प्रतियोगिता की तैयारियों का जायजा लेने आए खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव व अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि खिलाड़ियों के स्वागत व उनकी सुविधाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. उन्हें बताया गया कि खिलाड़ियों के आगमन स्थलों पर हेल्प डेस्क सेवा के लिए वालंटियर्स की व्यवस्था पूरी कर ली गई. होटल से प्रतियोगिता स्थल आने-जाने के लिए परिवहन के साधनों का इंतजाम भी पूरा कर लिया गया है.  स्थानीय प्रशासन ने खेल मंत्री व एसीएस खेल को आश्वस्त किया कि प्रतिभागी खिलाड़ी अविस्मरणीय यादें लेकर जाएंगे

WATCH:युवक संग घूम रही बुर्के वाली महिला से बीच बाजार अभद्रता, हाथापाई: Video

Read More
{}{}