trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01994271
Home >>लखनऊ

UP News: सपा सुप्रीमो की मध्यप्रदेश चुनाव रिजल्ट पर प्रतिक्रिया कहा,‘चुनाव में हार हुई है हार को स्वीकार करना पड़ेगा’

Uttar Pradesh News: पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम अब जनता के सामने है. मध्य प्रदेश में चुनान हारने पर अलिलेश यादव ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हर हार सबक सिखा कर जाती है. 

Advertisement
UP News: सपा सुप्रीमो की मध्यप्रदेश चुनाव रिजल्ट पर प्रतिक्रिया कहा,‘चुनाव में हार हुई है हार को स्वीकार करना पड़ेगा’
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 04, 2023, 05:33 PM IST

Uttar Pradesh News: पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम अब जनता के सामने है. इन परिणामों में साफ हो गया कि पांच राज्यों में से तीन राज्यों में अगले पांच सालों के लिए जनता ने भाजपा पर विश्वास दिखाया है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना और मिजोरम के नजातों में से राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से जीत हाशिल की है. वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से भविष्य की उम्मीद लगा रही समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. वहीं चुनाव में सपा के प्रदर्शन और कांग्रेस के साथ हुए रारा पर अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है.

वाराणसी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि, ‘चुनाव में हार हुई है और हार को स्वीकार करना पड़ेगा. हर हार सबक सिखा कर जाती है. हर हार में एक उम्मीद नजर आती है. जो कुछ हुआ मध्यप्रदेश में भविष्य में ऐसा नहीं होगा. सबको साथ लेकर और सबके योगदान को जोड़कर ही BJP का मुकाबला किया जा सकता है.’ 

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि, ‘मध्य प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस से बातचीत बातचीत हुयी था. ये आश्वासन मिला की आपको छह सीटों पर विचार किया जायेगा. लेकिन उनकी राजनितिक परिस्थितियां नहीं थी की समाजवादियों को साथ लिया जाए.’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘रविवार को आए परिणाम ने उनका अहंकार तोड़ दिया है.’ वहीं कमलनाथ के बयान पर उन्होंने कहा कि अब ये सब बातें पुरानी हो गईं हैं.

वाराणसी में सपा प्रमुख ने लोकसभा चुनाव 2024 की हुंकार भर दी है. ‘हर घर बेरोजगार-मांगे रोजगार’ नारा देकर मिशन 2024 के लिए पार्टी के चुनावी मुददे साफ कर दिए. सपा महंगाई, बेरोजगारी और किसानों के मुददों पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली है. अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 ऐतिहासिक परिणाम लाएगा, बदलाव होगा. जनता सपा और इंडिया गठबंधन के साथ आएगी और हम जीतीगें.   

यह भी पढ़े- Chhattisgarh Chunav Result: CM बघेल के कई मंत्री हारे, जानें 13 में से किसको मिली

 

Read More
{}{}