trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02123864
Home >>लखनऊ

Farrukhabad FIRE: फर्रुखाबाद में आधी रात मेले में लगी भयानक आग में 7 झुलसे, एक बच्चे की मौत

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में आग ने विकराल रूप दिखाया.  आग में झुलसे सात मरीजों को जिला अस्पताल लोहिया में भर्ती कराया गया है,जबकि एक बच्चे की घटना में मौत हो गई है. 

Advertisement
Farrukhabad News
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 23, 2024, 01:19 PM IST

फर्रुखाबाद: फर्रुखाबाद में गुरुवार रात को आग ने भारी तबाही मचाई. मेला श्री रामनगरिया क्षेत्र में आधी रात को भीषण आग लग गई. इससे  कई गैस सिलेंडर तो फटे ही, घटना स्थल पर अफरा तफरी मच गई. इसमें सात लोग बुरी तरह झुलस गए, जबकि एक बच्चे की मौत हो गई.

पूरा मामला जिले के कादरी गेट थाना क्षेत्र में पांचाल घाट गंगा तट पर लगे माघ मेला श्री रामनगरिया का है. यहां देर रात करीब 50 कल्पवासियों की राउटियों (झोपड़ियों) में भी आग लग गई. इससे सारा सामान भी जलकर खाक हो गया. 

सात कल्पवासी झुलसे
आग की चपेट में आने से सात कल्पवासी झुलस गए. इनको इलाज के लिए जिला अस्पताल लोहिया में भर्ती कराया गया. आग से झुलसी महिला समेंत तीन लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने जिला अस्पताल लोहिया से हायर सेंटर रेफर कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी डॉक्टर विजय कुमार सिंह व एसपी विकास कुमार ने जिला अस्पताल लोहिया पहुंचकर आग से झुलसे मरीजों से घटना के संबंध में जानकारी ली. जिसके बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मेला श्रीराम नगरिया में लगी आग का स्थलीय निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. 

2 वर्षीय बालक लापता
कल्पवासी शिव मोहन ने बताया कि सार्टसर्किट से आग लगी है जिसमें कई गैस सिलेंडर भी फटे हैं. नाम न लिखने की शर्त पर एक महिला कल्पवासी ने बताया की वंच केबल में आग लगने के बाद जलती हुई प्लास्टिक राउटी के ऊपर गिरने से आग लगी है. मामले पर तहसीलदार सदर श्रद्धा पांडे ने बताया कि सात मरीजों को जिला अस्पताल लोहिया में भर्ती कराया गया है, तीन मरीजों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. मेला क्षेत्र मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तत्काल मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आप पर काबू पा लिया. आग लगने के बाद से करीब 12 वर्षीय बालक गोविंद पुत्र राजेश पंडा है लापता, परिजन खोजबीन में जुटे. 

मेला श्री रामनगरिया में लगी आग से घायल लोगों की पहचान की गई हैं जिनके नाम हैं- 
1- शिवरतन पिता बिजेंद्र सिंह (35 वर्ष) निवासी जनपद शाहजहांपुर, थाना मिर्जापुर, ग्राम तलूका बड़ी सरैया
2- जयवीर पिता सर्वेश (25 वर्ष), निवासी जनपद मैनपुरी थाना व कस्बा बिछवां ,आगरा मेडिकल कॉलेज रेफर
3- मनीष पिता प्रमोद तिवारी (25 वर्ष) निवासी जनपद हरदोई थाना मछाला, ग्राम बछावा
4- रामकिशन पिता नन्हेलाल (55 वर्ष), निवासी जनपद फर्रुखाबाद, थाना राजेपुर, ग्राम अल्हापुर, सैफई मेडिकल रेफर
5- सत्यवती पति कन्हैयालाल (80 वर्ष), निवासी जनपद शाहजहांपुर, थाना मिर्जापुर, ग्राम - सिंघनापुर, सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर
6- कौशल किशोर पुत्र भारत सिंह (75 वर्ष ), निवासी जनपद हरदोई थाना व कस्बा बेहटा गोकुलपुर
7- लीला देवी पति कृष्ण कुमार (60 वर्ष), जनपद हरदोई के थाना बेहटा गोकुलपुर, ग्राम शिव मोहनपुर की है निवासी

Read More
{}{}