trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01828485
Home >>लखनऊ

UP Polytechnic Result 2023: आज आने वाला है यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस का रिजल्ट, स्कोर कार्ड देखने का ये है आसान तरीका

UP Polytechnic Result 2023: नतीजों की घोषणा कब कहां और कैसे की जाएगी, इस बारे में लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए jeecup.admissions.nic.in पर जा सकते हैं. यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 की आज घोषणा हो जाएगी.

Advertisement
Up Polytechnic Result  (फाइल फोटो)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2023, 09:47 AM IST

JEECUP UP Polytechnic Result 2023: उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में अलग अलग कोर्स चलाए जाते हैं जिसमें इस साल के एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (पॉलिटेक्निक) की ओर से आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक) 2023 (जीकप 2023) के रिजल्ट की घोषणा आज होने वाली है. इस दिन का लाखों छात्रों को इंतजार था. नतीजे की घोषणा को लेकर लेटेस्ट जानकारी ये है कि जीकप 2023 द्वारा यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 का आज यानी गुरुवार, 17 अगस्त को घोषित कर दी जाएगी. परिषद द्वारा प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन को आधार बनाते हुए परीक्षा में शामिल हुए छात्र-छात्राओं के रिजल्ट और मेरिट लिस्ट को जारी किया जाए जिसे ऑनलाइन देखा जा सकेगा. 

UP Polytechnic Result 2023 कहां देखें स्कोर कार्ड व मेरिट लिस्ट
यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 के तहत स्कोर कार्ड व मेरिट लिस्ट देखने के लिए एक वेबसाइट पर छात्रों को जाना होगा जोकि एक प्रवेश परीक्षा पोर्टल है. छात्रों को  jeecup.admissions.nic.in पर जाना होगा. होम पेज पर मौजूद कैंडिडेट एक्टिविटी बोर्ड में छात्र एक्टिव किए जाने वाले जीकप रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करें. रोल नंबर और जन्म-तिथि भरने वाले पेज पर जानकारियां सबमिट करें. छात्र अपना रिजल्ट देख पाएंगे और प्रिंट भी निकाल पाएंगे. 

JEECUP यूपी पालीटेक्निक रिजल्ट 2023 लिंक कहां से पाएं
इसी माह के 2 से 6 अगस्त तक JEECUP यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई और फिर सभी ग्रुप के लिए परिषद ने 10 अगस्त को प्रोविजिनल आंसर-की जारी किया. परिषद ने 11 अगस्त तक छात्रों की आपत्तियों को आमंत्रित किया था जिनकी समीक्षा के बाद अब रिजल्ट आने को तैयार है. सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए छात्र ऑनलाइन काउंसलिंग में हिस्सा ले पाएंगे जोकि JEECUP द्वारा आयोजित की जाती है. अब केवल रिजल्ट आने का इंतजार है. UP Polytechnic Entrance Exam Result 2023

और पढ़ें- UP News: माध्यमिक स्कूलों की महिला शिक्षिकाओं के लिए अच्छी खबर, करवाचौथ की मिलेगी छुट्टी, अन्य त्योहारों की जानिए डीटेल 

और पढ़ें- UP Weather Alert: यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, 17 से 22 अगस्त तक ऐसा रहने वाला है प्रदेश का हाल  

Watch: हिमाचल में बर्बादी की बारिश, कहीं भूस्खलन तो कहीं नदी, नाले बहा ले गए मकान, देखें तबाही का मंजर

Read More
{}{}