Home >>लखनऊ

Bahraich News: अलाव की लपट से रजाई में लगी आग, चारपाई पर सो रहे तीन साल के बच्चे की जलकर मौत

Bahraich News: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ग्रामीण इलाकों में लोग अलाव के सहारे किसी तरह दिन-रात काट रहे हैं. लोग घर के बाहर और अंदर तक अलाव जला रहे हैं, लेकिन ये अलाव जानलेवा भी हो रहे हैं.   

Advertisement
Bahraich News: अलाव की लपट से रजाई में लगी आग, चारपाई पर सो रहे तीन साल के बच्चे की जलकर मौत
Stop
Updated: Jan 11, 2024, 07:41 AM IST

राजीव शर्मा/बहराइच: इन दिनों पूरे उत्तर भारत समेत पूरे देश में सर्दी का प्रकोप जारी है. सर्दी की गलन से बचने के लिए लोग अलाव, हीटर और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं. ऐसे कई हादसे सामने आए हैं जहां पर कमरे में अलाव जलाकर सो रहे लोगों की मौत हो गई. ऐसा ही एक हादसा यूपी के बहराइच से से सामने आया  है जहां पर अलाव जलने के चलते तीन साल की मासूम बच्चे की झुलसकर मौत हो गई. पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

UP gold-silver-price-today: सोने के भाव थमे और चांदी में आई नरमी, जानें यूपी के मुख्य शहरों में गोल्ड-सिल्वर के ताजा रेट

कहां का है मामला
ये पूरी घटना श्रावस्ती जनपद के गिरंट थाना क्षेत्र के ग्राम बंजारनपुरवा गांव की है. यहां के रहने वाले साबिर का तीन वर्षीय बालक बुधवार रात को चारपाई पर सो रहा था, जबकि प्लास्टिक के चारपाई के निकट ही अलाव जल रहा था.  मासूम ऋतिक रोशन की मां नित्य क्रिया के लिए बाहर चली गई. करीब रात आठ बजे अलाव से प्लास्टिक की चारपाई में आग लग गई. जिसकी चपेट में बालक आ गया और बुरी तरह  जलने लगा. बच्चे की चीख सुनकर मां और परिवार के अन्य लोग दौड़े.  सभी ने जल्दी से आग बुझाया. फिर इसके बाद बालक को जिला अस्पताल श्रावस्ती में भर्ती कराया. बच्चे की हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया गया. 

90 फीसदी झुलसा बालक
 मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर शिवम मिश्रा ने बताया कि इलाज शुरू होते ही रात नौ बजे बालक की मौत हो गई.  उन्होंने बताया कि बालक 90 प्रतिशत झुलस गया था. उन्होंने बताया कि पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

अमरोहा में 6 लोगों की मौत
यूपी के अमरोहा में बड़ा हादसा हुआ. कमरे में दम घुटने से एक परिवार के पांच बच्चों समेत 6 सदस्यों की मौत हो गई. सभी सदस्य घर के एक कमरे सो रहे थे. इलाज के दौरान एक महिला की और मौत हो गई थी. परिवार ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सोया था. परिवार के 6 सदस्यों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया. 

UP News: फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी कर रहे 382 शिक्षक होंगे बर्खास्त, जानें कौन से जिले के हैं सबसे अधिक टीचर

Lohri 2024: बहुत शुभ मुहूर्त में मनाई जाएगी इस साल लोहड़ी, ये 2 शुभ योग इन पांच जातकों को करेंगे मालामाल

 

{}{}