trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01222282
Home >>लखनऊ

कल जुमे की नमाज को लेकर यूपी में अलर्ट, सीसीटीवी, वीडियों कैमरे व ड्रोन से होगी निगरानी, CM योगी ने दिए ये निर्देश

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं पुलिस महानिदेशक, डी0 एस0 चौहान द्वारा संयुक्त रूप से वीडियों कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी मंडलों, जोन, रेंज एवं जनपदों में मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में किये गये प्रयासों की उच्चस्तर पर गहन समीक्षा की गयी.  अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि किसी भी प्रकार की शिथिलता पाये जाने पर शासन द्वारा गंभीरता से कार्रवाई की जायेगी. 

Advertisement
कल जुमे की नमाज को लेकर यूपी में अलर्ट, सीसीटीवी, वीडियों कैमरे व ड्रोन से होगी निगरानी, CM योगी ने दिए ये निर्देश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 16, 2022, 08:05 PM IST

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश भर में हर हाल में शांति एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिये जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है. सभी संवेदनशील स्थलों पर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है, ताकि किसी भी प्रकार की प्रदेश में गड़बडी न हो सके.

अधिकारियों को दिए गए निर्देश, ढिलाई पर शासन करेगा कार्रवाई
गुरुवार को योजना भवन में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं पुलिस महानिदेशक, डी0 एस0 चौहान द्वारा संयुक्त रूप से वीडियों कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी मंडलों, जोन, रेंज एवं जनपदों में मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में किये गये प्रयासों की उच्चस्तर पर गहन समीक्षा की गयी.  अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि किसी भी प्रकार की शिथिलता पाये जाने पर शासन द्वारा गंभीरता से कार्रवाई की जायेगी. 

प्रमुख धर्मगुरुओं से शांति व्यवस्था बनाए रखने को मांगा गया सहयोग
वीडियों कॉन्फ्रेसिंग में बताया गया कि प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रदेश भर में सभी प्रमुख धर्म गुरुओं से संवाद कर शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग मांगा गया है. थाना स्तर पर पीस कमेटी की बैठकों का आयोजन भी किया गया है तथा सिविल डिफेंस के कर्मियों को भी शांति एवं व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी सौपी गयी है. सभी संवेदनशील स्थलों पर सीसीटीवी, वीडियों कैमरे व ड्रोन से आवश्यकतानुसार निगरानी की जायेगी तथा पुलिस द्वारा सेक्टर योजना को भी लागू किया गया. 

अप्रिय घटना पर कड़ाई से निपटने के निर्देश
प्रदेश भर में कड़ी सतर्कता बरतने तथा किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से कड़ाई से निपटनें के निर्देश दिये गये हैं. सभी जिलों में पुलिस द्वारा फुट पेट्रोलिंग व अर्द्व सैनिक बलों द्वारा फ्लैग मार्च किये जाने के भी निर्देश दिये गये है. शासन द्वारा जिला प्रशासन को यह भी निर्देशित किया गया है कि सेना में भर्ती को लेकर आयी नयी योजना का विरोध करने वाले युवकों को समझा बुझाकर सही तथ्यों से अवगत कराया जाये तथा किसी भी प्रकार से उन्हे माहौल खराब करने की इजाजत न दी जाय. 

जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से यह भी अपेक्षा की गयी है कि वह पिछले अनुभवों से सीख लेते हुये समुचित पुलिस प्रबन्धन की व्यवस्था करे तथा सभी वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी संवेदनशील क्षेत्रों का पहले से भ्रमण कर शांति एवं व्यवस्था बनाये रखने के जरूरी प्रबन्ध सुनिश्चित करें. 

WATCH LIVE TV

 

Read More
{}{}