Home >>लखनऊ

10 June Ka Rashifal: मिथुन, कर्क और कुंभ राशि को मिल सकती है प्रेम में सफलता, पढ़ें दैनिक राशिफल

Today Horoscope Predictions, Aaj Ka Rashifal 10 June 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 जून दिन सोमवार है. 

Advertisement
Dainik Rashifal (फाइल फोटो)
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Jun 10, 2024, 06:07 AM IST

Daily Horoscope, 10 June Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 June 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज का राशिफल किन राशि वालों को लाभ देने और किन राशि वालों को सावधान रहने के लिए कहता है. 

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)- आज जीत के छोटे-छोटे मौके मिल सकते हैं. बच्चे के करियर के बारे में गंभीरता से सोचना होगा. परिवार के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. प्रेम जीवन में उथल पुथल आ सकता है. परिवार वालों को आपके उठाए कदम से निराशा हो सकती है. कार्यस्थल पर आपको आज भरपूर सम्मान मिल सकता है.

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)- आज का दिन उलझा हुआ बीत सकता है. अजनबी लोगों पर भरोसा करने से बचें, बड़ा नुकसान हो सकता है. घर वालों के साथ आपकी किसी भी विषय पर चर्चा होने से बहस बढ़ सकती है. आज बात करने से बचें. सामाजिक सेवाओं का बोझ बढ़ेगा. बड़ों से व्यावसायिक अनुभव प्राप्त करना लाभकारी होगा.

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)- आज का दिन धन में वृद्धि के लिए अच्छा होगा. घर के किसी सदस्य का मनमाना व्यवहार दुखी कर सकता है.शारीरिक समस्याओं को अनदेखा न करें. आगे जाकर परेशानी गंभीर हो सकती हैं. दैनिक जीवन में योग व व्यायाम को सलाह के साथ जोड़ सकते हैं. आर्थिक स्थिति पहले से कहीं अधिक अच्छी होगी. 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)- आज का दिन खुशी से भरा रहेगा. किसी से कुछ पैसों का लाभ भी मिल सकता है. गलत रास्ते पर चलने से सोचें जीवन को खतरा हो सकता है. अजनबियों की बातों को कान से लगाना आपके लव लाइफ पर असर कर सकता है. गलत तरीके से पैसों का निवेश बड़ा नुकसान करा सकता है. अच्छी खबर मिल सकती है.

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)- आज का दिन कुछ नया करने वाला हो सकता है. कामकाजी पेशेवरों से मुलाकात करियर के लिए अच्छा साबित हो सकता है. व्यवसाय में अच्छा लाभ होने के योग है. घर और ऑफिस में वाणी और व्यवहार में नरमी रखें. बच्चे की पढ़ाई में आ रही समस्याओं पर काम करना होगा. शिक्षकों से सलाह ले सकते हैं. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)- आज का दिन कुछ खास बीतने वाला है. करियर से जुड़ा कोई ऐसा व्यक्ति आज जीवन में आ सकता है जिससे लंबे समय तक मित्रता हो सकती है. लंबी दूरी की यात्रा आज करने से बचें. आपकी वित्तीय लागत बढ़ने के आसार हैं. कोई निराशाजनक समाचार सुनने से मन दुखी हो सकता है. आर्थिक स्थिति सुधरेगी. 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)- आज सोच समझकर पैसे खर्च करने होंगे. नया काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा है. बड़ी परेशानियों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए. उतार-चढ़ाव के बावजूद आज पर्याप्त पैसा कमाने में सफल हो सकते हैं. परिवार में भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बीत सकता है. बड़ी बातों को साझा न करें. 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)- आज का दिन किसी खास व्यक्ति से मुलाकात लेकर आया है. घर में मेहमान के आने से माहौल अच्छा होगा. पैसा उधार देने से पहले दो बार सोचें. लोटने की संभावना बहुत कम है. कानूनी मुद्दे को लेकर आज अधिक परेशान हो सकते हैं लेकिन आखिर में आपकी जीत होगी. अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें.

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)- नया काम शुरू करने से पहले सलाह लेना अच्छा होगा. आज आप अपने काम से मशहूर हो पाएंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. छात्र प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. नौकरी वालों की कंपनी में बड़े बदलाव आने वाले हैं, इसके लिए तैयार रहें. परिवार के किसी सदस्य को लेकर अच्छी खबर आ सकती है. 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)- आज का दिन शुभ बीतने वाला है. अपने काम पर आपको विशेष ध्यान देना चाहिए. माता की सेहत पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. बच्चे की ख्वाहिश को पूरी करने में जेब खर्च बढ़ सकता है. आज ऑफिस में आपको अपने सहकर्मियों की मदद लेनी पड़ सकती है. आपको शारीरिक शिकायत हो तो डॉक्टर को दिखाएं. 

और पढ़ें- Sawan 2024 Date: 2 रुपये के खर्च में होंगे ये 11 उपाय, करते ही महादेव प्रसन्न होकर करेंगे विशेष कृपा

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)- आज का दिन परेशानियों से भरा रहेगा लेकिन आखिर में आप सभी परेशानियों से निकल पाएंगे. करियर को लेकर आज आपको अधिक मेहनत करनी होगी. विवाद को समझदारी से संभालना होगा, बहस से बचें. वाणी और व्यवहार में नरमी रखें नहीं तो व्यापारियों के साथ बड़ी डील निकल सकती है. 

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)- कानूनी मामलों को लेकर आपको आज परेशान होना पड़ सकता है. आपके पास अपना केस जीतने के लिए अधकि मेहनत भी करनी पड़ सकती है. व्यापार में बड़ा मुनाफा निकल सकता है. सही सलाह लेकर निवेश से भविष्य में भी बड़ा मुनाफा हो सकता है. परिवार में मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है.

यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

{}{}