trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02084835
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

Loksabha Election 2024: अठावले ने यूपी आकर मायावती को दिया ऑफर, लोकसभा चुनाव के पहले खेला दलित कार्ड

Loksabha Election 2024: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) अध्यक्ष रामदास अठावले सोमवार को लखनऊ पहुंचें. वह पार्टी के पदाधिकारियों के सम्मेलन में शामिल हुए और लोकसभा चुनाव के लिए मंथन किया. उन्होंने बसपा के बागियों से भी पार्टी में शामिल होने की अपील की. 

Advertisement
Loksabha Election 2024: अठावले ने यूपी आकर मायावती को दिया ऑफर, लोकसभा चुनाव के पहले खेला दलित कार्ड
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 29, 2024, 06:12 PM IST

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024  में अब ज्यादा वक्त बाकी नहीं रह गया है. जीत की हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी के साथ उसके सहयोगी दल भी रैली, सम्मेलन और बैठकों के जरिए राजनैतिक ताकत दिखाने में जुट गए हैं. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) अध्यक्ष रामदास अठावले सोमवार को लखनऊ पहुंचें. वह पार्टी के पदाधिकारियों के सम्मेलन में शामिल हुए और लोकसभा चुनाव के लिए मंथन किया. 

बसपा के नाराज नेताओं से की ये अपील 
अठावले ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में हम चाहते हैं कि बसपा से नाराज नेता हमारे साथ आएं.बाबा साहब के सिद्धांतों को आगे बढ़ाने के लिए बसपा नेताओं को आरपीआई में शामिल होना चाहिए, उनके लिए आरपीआई एक बेहतर विकल्प बनेगी. उन्होंने आगे कहा कि अगर बसपा अध्यक्ष मायावती हमारे साथ आती हैं तो उनका भी स्वागत है, उनको आरपीआई का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देंगे. 

यूपी में बीएसपी का विकल्प बनना चाहती है RPI
अठावले अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) को लेकर यूपी में संभावनाएं देखते हैं. उनका दावा है कि वह प्रदेश में बसपा का विकल्प बनने की ताकत रखते हैं. ऐसे में बीजेपी को यूपी में आरपीआई की मदद करनी चाहिए. इससे बीजेपी को फायदा होगा. अठावले ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र में दो सीटें गठबंधन में मांगी है. शिरडी लोकसभा सीट पर हमारी तैयारी है. उत्तर प्रदेश में भी अगर लोकसभा चुनाव में उन्हें सीट मिलती है तो निश्चित ही उस सीट पर आरपीआई जीत दर्ज करेगी.

नीतीश के फैसले को ठहराया सही
केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार का निर्णय बिहार की प्रगति के लिए सही समय पर उठाया गया सही कदम है. साथ ही कहा कि नीतीश कुमार को पलटूराम कहना उचित नहीं है. पलटने वाले बहुत लोग हैं. यह 'पलटने' का मामला नहीं है. कभी-कभी आपको सही समय पर सही निर्णय लेना पड़ता है. उन्‍होंने कहा कि 'नीतीश का फैसला सही है और यह कांग्रेस के लिए एक चुनौती है.

यह भी पढ़ें - जयंत ने भी अखिलेश को दिखाईं आंखें, कांग्रेस की तरह ज्यादा सीटें मांगकर बढ़ाया दबाव

यह भी पढ़ें -  UP की इन लोकसभा सीटों पर सबसे पहले उम्मीदवार उतारेगी बीजेपी, जानिए कब होगा ऐलान

 

Read More
{}{}