trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02151193
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

UP IPS Transfer List: लोकसभा चुनाव के पहले बनारस कमिश्नर का ट्रांसफर, तेजतर्रार आईपीएस को मिली जिम्मेदारी

Varanasi Newsव: लोकसभा चुनाव के पहले बनारस के पुलिस कमिश्नर का ट्रांसफर कर दिया गया है. तेजतर्रार आईपीएस को अब प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र की जिम्मेदारी मिली है.

Advertisement
IPS Transfer List Uttar Pradesh Varanasi Police Commissioner
Stop
Amrish Kumar Trivedi|Updated: Mar 11, 2024, 06:33 PM IST

Varanasi Police Commissioner Transfer:  लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के पहले उत्तर प्रदेश में एक और प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है. यूपी में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पुलिस कमिश्नर को हटा दिया गया है. साथ ही एटीएस में नए आईजी को तैनाती मिली है. 

जानकारी के मुताबिक, वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन हटाए गए हैं.  एटीएस के एडीजी मोहित अग्रवाल को वाराणसी पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. नीलाब्जा चौधरी को एटीएस का आईजी बनाया गया है. 

1995 कैडर के आईपीएस मुथा अशोक जैन को पुलिस आयुक्त पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी के पद से अपर पुलिस महानिदेशक की जगह उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई है. मोहित अग्रवाल अभी तक यूपी एटीएस में अपर पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, अब वो वाराणसी के पुलिस कमिश्नर होंगे. वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. अगले एक हफ्ते में चुनाव आचार संहिता लागू होने की संभावना के बीच यह बड़ा फेरबदल है. पीएम मोदी ने पिछले एक महीने में दो बार काशी का दौरा किया है. इसमें हजारों करोड़ रुपये की सौगात शहर को दी गई हैं. 

अपर पुलिस महानिदेशक कार्मिक उत्तर प्रदेश की ओर से ट्रांसफर संबंधी ये आदेश जारी किया गया है. इसमें संबंधित अधिकारियों से अविलंब नई जिम्मेदारी ग्रहण करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी ने दी 782 परियोजाओं की सौगात,कहा-हमारे विकास को चुनाव के चश्मे से नहीं देख

यह भी पढ़ें -  होली के पहले लखनऊ को एक और वंदेभारत ट्रेन, प्रयागराज समेत UP के 4 स्टेशन पर ठहरेगी

 

 

Read More
{}{}