trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02275285
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

पश्चिमी यूपी में बीजेपी के पक्ष में कैसा रहा एग्जिट पोल?, किन-किन सीटों पर लगा झटका

UP Exit Poll Result List: पश्चिमी यूपी की 8 (सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत) लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान हुए थे. तो आइये देखते हैं एग्जिट पोल के रुझान क्‍या कह रहे. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Jun 02, 2024, 10:19 PM IST

UP Exit Poll Result List: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में महज कुछ ही घंटे रह गए हैं.  एग्जिट पोल के रुझानों में काफी हद तक एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलती दिख रही हैं. अगर बात उत्‍तर प्रदेश की करें तो यहां बीजेपी को 65 से 73 सीटें मिलती दिख रही हैं. तो आइये देखते हैं पश्चिमी यूपी में बीजेपी को किन सीटों पर फायदा हो रहा है. 

पश्चिमी यूपी की 8 लोकसभा सीटें 
बता दें कि पश्चिमी यूपी की 8 (सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत) लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान हुए थे. पश्चिमी यूपी की इन 8 सीटों पर एग्जिट पोल के रुझानों की बात करें तो अधिकांश सीट बीजेपी के खाते में जाती दिख रही है. पीलीभीत सीट से बीजेपी ने यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा था. एग्जिट पोल में यह सीट बीजेपी के खाते में जाती दिख रही है. 

सहारनपुर लोकसभा सीट पर किसकी जीत?
वहीं, सहारनपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने राघव लखनपाल को टिकट दिया था. वहीं, इंडिया गठबंधन ने इस सीट पर इमरान मसूद को चुनाव में उतारा था. एग्जिट पोल की मानें तो यह सीट इंडिया गठबंधन के खाते में जाती दिख रही है. इसका मतलब यहां से इमरान मसूद चुनाव जीत सकते हैं. 

बिजनौर लोकसभा सीट पर नजर  
बिजनौर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने चंदन चौहान को प्रत्‍याशी बनाया है. यहां एग्जिट पोल पर यह सीट बीजेपी के खाते में जाती दिख रही है. चंदन चौहान बीजेपी रालोद गठबंधन के प्रत्‍याशी हैं. वहीं, कैराना में बीजेपी ने प्रदीप कुमार और इंडिया गठबंधन ने इकरा हसन को टिकट दिया है. एग्जिट पोल के मुताबिक, यह सीट इकरा हसन जीत रही हैं. 

इन सीटों पर भी एग्जिट पोल के रुझान 
एग्जिट पोल के मुताबिक, मुजफ्फरनगर सीट की बात करें तो यहां से बीजेपी प्रत्‍याशी संजीव बालियान चुनाव जीत सकते हैं. मुरादाबाद लोकसभा सीट पर सपा प्रत्‍याशी रुचि वीरा चुनाव जीत रही हैं. रामपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी मोहिदुल्‍लाह नदवी चुनाव जीत सकते हैं.

यह भी पढ़ें : UP AI Exit POLL 2024: यूपी में क्या घटेगी बीजेपी की सीटें, ZEENIA एग्जिट पोल में INDIA की बल्ले-बल्ले

यह भी पढ़ें : यूपी में कहां कितने बजे होगी काउंटिंग, चुनाव आयोग ने बताया 80 सीटों की मतगणना का बिगुल
 

Read More
{}{}