trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02296696
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

रायबरेली से सांसद रहेंगे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वायनाड से लड़ेंगी उपचुनाव

Rahul Gandhi will leave Wayanad lok sabha seat: कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ेंगे. उनकी जगह प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगी.  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर सोमवार को हुई बैठक के बाद इसकी तस्वीर साफ हो गई.  

Advertisement
रायबरेली से सांसद रहेंगे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वायनाड से लड़ेंगी उपचुनाव
Stop
Shailjakant Mishra|Updated: Jun 17, 2024, 07:57 PM IST

Rahul Gandhi will leave Wayanad Seat: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर सोमवार को हुई बैठक के बाद यह साफ हो गया कि राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे. वायनाड में उनकी जगह प्रियंका गांधी उपचुनाव लड़ेंगी. यह पहला मौका है जब प्रियंका गांधी की एक्टिव पॉलिटिक्स में एंट्री होने जा रही है. 

क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "राहुल गांधी ने 2 सीटों पर लोकसभा चुनाव जीता है. जिसके चलते उन्हें एक सीट छोड़नी पड़ेगी. पार्टी ने तय किया है कि राहुल गांधी को रायबरेली की सीट रखनी चाहिए. वायनाड से खाली सीट पर प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी..."

आसान नहीं था फैसला- राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि मेरा रायबरेली और वायनाड से मेरा इमोशनल कनेक्शन है. बीचे 5 साल से मैं वायनाड का सांसद था, वहां के लोगों ने मुझे प्यार दिया, उसके लिए मैं दिल से धन्यवाद देता हूं, पूरी जिंदगी उसे याद रखूंगा. प्रियंका वहां से चुनाव लड़ेंगी. जो वादे वहां की जनता से किए थे उनको पूरा करेंगे. रायबरेली से पुराना रिश्ता है. काफी खुशी हो रही है कि फिर से उनका प्रतिनिधित्व करूंगा. ये निर्णय आसान नहीं था दोनों के साथ बेहद इमोशनल रिश्ता रहा है. 

प्रियंका ने जताई खुशी
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने जा रही हूं. मैं वायनाड को इनकी(राहुल गांधी) कमी महसूस नहीं होने दूंगी. हम दोनों रायबरेली में भी मौजूद होंगे और वायनाड में भी."

कांग्रेस महासचिव ने जताई खुशी
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा रायबरेली सीट अपने पास रखने और वायनाड सीट छोड़ने के फैसले पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "यह एक बेहतरीन फैसला है. हर कोई इस फैसले से खुश है. राहुल गांधी रायबरेली से सांसद रहेंगे और प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगी."

यह भी पढ़ें - Uttarakhand Bye Election: उत्तराखंड की दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव, कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी, मंगलोर से काजी निजामुद्दीन को टिकट

यह भी पढ़ें - बीजेपी की हार में सांसद-विधायक ही निकले विलेन, मंडल रिपोर्ट के 5 बड़े खुलासों से पार्टी में हड़कंप

 

Read More
{}{}